Create
Notifications

"वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद मुझे मौके की जरूरत थी" 

मुशफिकुर रहीम को आराम देने की बात कही गयी थी
मुशफिकुर रहीम को आराम देने की बात कही गयी थी
ANALYST

पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज (BAN vs PAK) में बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) के ना चुने जाने पर लगातार प्रतिक्रियाओं का दौर जारी था। चयनकर्ताओं ने उन्हें आराम देने की बात कही थी, वहीं कप्तान महमूदुल्लाह ने भी इस मामले में किसी तरह की जानकारी होने से इंकार कर दिया था। हालांकि अब इस बारे में खुद मुशफिकुर रहीम ने चुप्पी तोड़ी है और उन्होंने स्वीकार किया कि वह चयन के लिए उपलब्ध थे। मुशफिकुर रहीम ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में खराब प्रदर्शन के बावजूद सफ़ेद गेंद की क्रिकेट ना खेलने का कोई कारण नहीं है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ सिलेक्टर मिन्हाजुल आबेदीन ने कुछ दिनों पहले रहीम को ना चुने जाने को लेकर तर्क दिया था कि आगामी समय में बांग्लादेश को कई महत्वपूर्ण सीरीज खेलनी हैं, इसीलिये उन्हें आराम दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा था कि रहीम ने आराम की मांग नहीं कि बल्कि, उन्होंने प्रबंधन से परामर्श करने के बाद ऐसा किया।

मुशफिकुर रहीम ने कहा कि वह चयन के लिए उपलब्ध थे और खराब वर्ल्ड कप अभियान के बाद प्रदर्शन करने के लिए मौके की जरूरत थी। ईएसपीएन क्रिकइंफो की खबर के मुताबिक,

ईमानदारी से कहूं तो मैं अभी उस स्थिति में नहीं पहुंचा हूं जब मुझे किसी से कहना पड़े कि मुझे आराम की जरूरत है। मैं निश्चित तौर पर उपलब्ध हूं। मैं क्यों नहीं होगा? जाहिर तौर पर मेरे लिए वर्ल्ड कप निराशाजनक रहा। मुझे वापसी करने का मौका चाहिए था। मुझसे पूछा गया कि क्या मैं उपलब्ध था, जिस पर मैंने कहा कि बेशक मैं उपलब्ध हूं। लेकिन मुझे बताया गया कि चयन समिति, टीम प्रबंधन, मुख्य कोच और टीम निदेशक ने मुझे ड्रॉप करने का सामूहिक निर्णय लिया है।

मुशफिकुर रहीम की कमी खलेगी - महमूदुल्लाह रियाद

पाकिस्तान के खिलाफ आज से शुरू होने वाली तीन टी20 मैचों की सीरीज से पहले रहीम की गैरमौजूदगी के बारे में पूछे जाने पर टीम के कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने खुलासा किया कि उन्होंने टीम से रहीम के बाहर किये जाने पर कोई दखल नहीं दिया है और उनकी कमी महसूस होगी। महमूदुल्लाह के हवाले से क्रिकबज ने कहा,

इस बारे में टीम मैनेजमेंट से पूछें तो बेहतर होगा। मुझे यकीन नहीं है कि मुशफिकुर ने क्या कहा और इसे देखने के बाद ही कुछ कह सकता हूं। यह फैसला (मुशफिकुर को टी20 से बाहर करना) पूरी तरह से टीम मैनेजमेंट का है और मैं इस संबंध में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हूं, लेकिन मैं इतना ही कह सकता हूं कि हम सीरीज में मुशफिकुर को मिस करेंगे।


Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now