Create
Notifications

जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ नहीं खेलेंगे मुशफिकुर रहीम, परिवार में आई मुसीबत

मुशफिकुर रहीम
मुशफिकुर रहीम
reaction-emoji
Vivek Goel

अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम ने निजी कारणों से शेष जिम्‍बाब्‍वे दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को इसकी पुष्टि की। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक मुशफिकुर ने घर लौटने का फैसला किया क्‍योंकि उनके माता-पिता कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं।

मुशफिकुर रहीम के लिए बीते कुछ दिन उतार-चढ़ाव भरे बीते हैं। उन्‍होंने पहले टी20 इंटरनेशनल सीरीज से अपना नाम वापस लिया और फिर पूरी सीरीज खेलने का मन बनाया ताकि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए उपलब्‍ध रहे।

बीसीबी और क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया इस स्थिति पर सहमत हुए कि ढाका में दौरे के बायो-बबल में दाखिल होने से पहले क्रिकेटर्स को 10 दिन पृथकवास में रहना होगा। इसका नतीजा यह रहा कि मुशफिकुर ने बबल में रहने का फैसला किया और जिम्‍बाब्‍वे में टी20 इंटरनेशनल खेला। ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज में खेलने के लिए बायो-बबल में 10 दिन पृथकवास की अवधि पूरी करना उनके लिए मुश्किल होगा।

हालांकि, एक बार फिर निजी परेशानी होने के कारण मुशफिकुर ने एक बार फिर अपना फैसला बदला है। बीसीबी ने बुधवार को बयान में कहा, 'बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज मुशफिकुर रहीम निजी कारणों जिम्‍बाब्‍वे के शेष दौरे से बाहर हो गए हैं।'

रहीम के ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलने पर सस्‍पेंस

बोर्ड ने आगे कहा, 'मुशफिकुर रहीम आज हरारे लौटेंगे और फिर ढाका रवाना होंगे। वह जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे। बीसीबी सभी से अनुरोध करता है कि इस समय मुशफिकुर और उनके परिवार की निजता का सम्‍मान करे।'

मुशफिकुर रहीम के ऑस्‍ट्रेलियाई सीरीज में हिस्‍सा लेने पर सस्‍पेंस गहरा गया है। वैसे, इस सीरीज पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं क्‍योंकि बांग्‍लादेश में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी हुई है, जिसकी वजह से देशव्‍यापी लॉकडाउन लगा हुआ है।

हालांकि, लॉकडाउन 15 जुलाई तक हटने की उम्‍मीद है और ऐसी उम्‍मीद है कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 23 जुलाई को ईद के बाद दोबारा लॉकडाउन लागू किया जाएगा।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...