Create

बांग्लादेश के लिए बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर

ICC World Twenty20 India 2016:  Australia v Bangladesh
ICC World Twenty20 India 2016: Australia v Bangladesh
reaction-emoji
Naveen Sharma

बांग्लादेश (Bangladesh) के स्टार खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पांच टी20 मैचों की घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। जिम्बाब्वे दौरे से वापस आने के बाद वह 10 दिनों का अनिवार्य क्वारंटीन करने में असफल रहे हैं। किसी भी खिलाड़ी को बबल में वापस आने के लिए ऐसा करना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस पर किसी भी तरह का समझौता करने से मना किया है, ऐसे में रहीम को सीरीज से बाहर होना पड़ेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड व्यापक महामारी प्रोटोकॉल पर सहमत हुए हैं जिसमें 10 दिवसीय क्वारंटीन शामिल है, जो इस सप्ताह की शुरुआत में शुरू हुआ था। रहीम ने अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए जिम्बाब्वे श्रृंखला से बाहर होने का विकल्प चुना और परिणामस्वरूप चयन के लिए पात्र होने के लिए उन्हें अब तक क्वारंटीन में प्रवेश कर लेना चाहिए था। यह भी बताया गया है कि बीसीबी ने क्वारंटीन समय को कम करने का आग्रह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से किया था लेकिन उन्होंने इसे नहीं माना।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशंस के हेड अकरम खान ने कहा है कि उनको अपने माता-पिता के कारण घर लौटना पड़ा और आप इस स्थिति में कुछ नहीं कर सकते। मुशफिकुर खेलने के लिए उत्सुक थे लेकिन हम इसमें मदद नहीं कर सकते क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया समझौता करने के लिए तैयार नहीं हुआ।

Bangladesh Training Session
Bangladesh Training Session

इस सीरीज के लिए मैच अधिकारियों को पहले ही आइसोलेशन में भेज दिया गया है, जबकि बांग्लादेश टी20 टीम जिम्बाब्वे से आने पर एयरपोर्ट से ढाका में टीम होटल जाएगी। दोनों टीमें अपने वर्तमान बायो-बबल उपायों को अपने क्वारंटीन के हिस्से के रूप में गिनेंगी।

मुशफिकुर रहीम का नहीं होना बांग्लादेश के लिए एक बड़ा झटका कहा जा सकता है क्योंकि तमीम इकबाल पहले से ही चोट के कारण कुछ महीनों के लिए मैदान से बाहर होंगे। ऐसे में रहीम की अलग अहमियत है। हालांकि वह जिम्बाब्वे दौरे से व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर वापस आ गए थे। शुरू से ही उनका मन टी20 सीरीज में खेलने का नहीं था। जिम्बाब्वे दौर पर बांग्लादेश ने टेस्ट मैच के अलावा एकदिवसीय सीरीज में जीत हासिल की है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...