Create
Notifications

Hindi Cricket News: टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे मुशफिकुर रहीम

मुशफिकुर रहीम
मुशफिकुर रहीम
सावन गुप्ता

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम अब टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। ये फैसला उन्होंने अपने ऊपर से बोझ हल्का करने के लिए लिया है। उन्होंने कहा कि मैं तीनों प्रारूपों में खेलता हूं और मैं चाहता हूं कि मेरे ऊपर से थोड़ा वर्कलोड कम हो, ताकि इंजरी से बचा जा सके।

मुशफिकुर ने कहा कि मुझे टेस्ट मैचों में अब विकेटकीपिंग नहीं करनी है। आने वाले दिनों में काफी सारे मैच मुझे खेलने हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मैं तीनों ही प्रारूपों में खेलता हूं, उसके अलावा ढाका प्रीमियर लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी हिस्सा लेता हूं। लगातार खेलने की वजह से मेरे ऊपर वर्कलोड ज्यादा रहता है।

ये भी पढ़ें: टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

उन्होंने आगे कहा कि मैं लंबे समय तक टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। चुंकि मैं तीनों ही प्रारूपों में खेलता हूं तो मुझे अपनी फिटनेस का भी खास ध्यान रखना पड़ेगा। हालांकि पिछले 5 साल में मुझे कोई गहरी चोट नहीं लगी है लेकिन मैंने इस दौरान रेस्ट भी नहीं लिया है। मैं नहीं चाहता कि भविष्य में ऐसी स्थिति बने कि मुझे 1-2 सीरीज से आराम लेना पड़े। इससे अच्छा है कि मेरा वर्कलोड कम रहे और मैं लगातार खेलता रहूं। इसी वजह से मैंने टेस्ट क्रिकेट में अब विकेटकीपिंग नहीं करने का फैसला किया है।

मुशफिकुर ने बताया कि उन्होंने अपने इस फैसले की जानकारी टीम के मुख्य कोच को बांग्लादेश ए के श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान ही दे दी थी। उन्होंने इस फैसले पर कोई आपत्ति नहीं जताई थी। हालांकि ये टीम मैनेजमेंट के ऊपर निर्भर करेगा कि वो भविष्य में मुझसे टेस्ट मैचों में कीपिंग करना चाहते हैं या नहीं। टीम मैनेजमेंट के फैसलों को मुझे प्राथमिकता देनी होगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...