Create

"कोहली का टी20 कप्तानी छोड़ना दर्शाता है कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं है", पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान 

विराट कोहली ने भारत की टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ दी है
विराट कोहली ने भारत की टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ दी है
Prashant Kumar

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के शुरू होने से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने घोषणा की थी कि वह इस टूर्नामेंट के बाद भारत (Indian Cricket Team) की इस प्रारूप में कप्तानी छोड़ देंगे। टूर्नामेंट समाप्त हो गया और बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को भारत का नया टी20 कप्तान नियुक्त किया है। हालांकि विराट कोहली के अचानक ऐसा करने से अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी मुश्ताक़ अहमद का नाम भी शामिल हो गया है। मुश्ताक़ का मानना है कि विराट का अचानक से कप्तानी छोड़ना यह दर्शा रहा है कि भारतीय ड्रेसिंग रूम में सब ठीक नहीं है। साथ ही उन्होंने भारत के इस टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन के पीछे बायो-बबल की थकान को जिम्मेदार ठहराया है।

विराट कोहली ने भारत के लिए बतौर टी20 कप्तान काफी अच्छा कार्य किया है लेकिन बतौर कप्तान अपने पहले टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी छोड़ने की घोषणा करना सबको हैरान करने वाला था।

मौजूदा समय में पाकिस्तान के हाई परफॉरमेंस सेंटर में कार्यरत मुश्ताक़ अहमद ने कहा,

जब एक सफल कप्तान कहता है कि वह कप्तानी छोड़ना चाहता है, तो इसका मतलब है कि ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं है। मुझे अभी भारतीय ड्रेसिंग रूम में दो ग्रुप दिखाई दे रहे हैं...मुंबई और दिल्ली ग्रुप।

कोहली ने सोमवार को नामीबिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच के दौरान टी20 में आखिरी बार भारतीय टीम का नेतृत्व किया। मुश्ताक ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोहली जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय टी20 से संन्यास ले लेंगे।

मुश्ताक ने जियो न्यूज चैनल पर कहा,

मुझे लगता है कि कोहली जल्द ही अपने देश के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से संन्यास ले लेंगे, हालांकि वह इंडियन प्रीमियर लीग में बने रहेंगे। मुझे लगता है कि भारत के लिए वह अब इस प्रारूप में जितना खेलना था, खेल चुके हैं।

बायो-बबल की थकान भारत के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार - मुश्ताक़ अहमद

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई और इसको लेकर मुश्ताक़ अहमद ने आईपीएल से हुयी थकान को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने अपनी बात को समझाते हुए कहा,

मुझे लगता है कि भारत आईपीएल की वजह से वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहा। विश्व कप से पहले बायो सिक्योर बबल में इतने लंबे समय तक रहने के बाद उनके खिलाड़ी थके हुए लग रहे थे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...