Create
Notifications

SAvBAN : मुस्ताफिजुर रहमान चोट के चलते पहले वन-डे से बाहर

Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही वन-डे सीरीज से पहले बांग्लादेश को एक तगड़ा झटका लगा है। मुस्ताफिजुर रहमान चोट के चलते पहले एकदिवसीय से बाहर हो गए हैं। यह मैच किम्बरले में होना है। इसके अलावा सीरीज के बाकी मैचों में भी उनके खेलने पर संशय बना हुआ है।

डैली स्टार के अनुसार अभ्यास सत्र के दौरान उनके एड़ी में चोट लग गई और उन्हें पहले वन-डे से बाहर होना पड़ा है। बांग्लादेश के टीम मैनजर ने इस बात की पुष्टि करते हुआ बताया कि ट्रेनिंग सेशन में चोट के बाद मुस्तफिजुर पहले एकदिवसीय में नहीं खेलेंगे। आगे उन्होंने यह भी बताया कि आगे के मैचों में उनके खेलने के लिए हम अभी कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं हैं। दूसरे वन-डे के लिए जब कैपटाउन जाएंगे, तब देखेंगे, अभी हमने स्कैन भी नहीं कराया है।

मुस्ताफिजुर रहमान की चोट से बांग्लादेश को झटका लगा है लेकिन उनके लिए एक राहत की बात यह भी है कि उनके हरफनमोला ऑलराउंडर शाकिब अल हसन और वन-डे कप्तान मशरफे मोर्तजा टीम का हिस्सा हैं। चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे तमीम इकबाल एक बार फिर मैदान पर नजर आ सकते हैं, यह भी मेहमान टीम के लिए एक अच्छी खबर कही जा सकती है।

तीन मैचों की वन-डे सीरीज 22 अक्टूबर को समाप्त होनी है, इसके बाद बांग्लादेश की टीम दो टी20 मैच भी खेलेगी। दोनों टी20 क्रमशः 26 और 29 अक्टूबर को ब्लोमफोंटेन और पोचेस्ट्रूम में होने हैं।

गौरतलब है कि एकदिवसीय सीरीज से पहले स्माप्त हुई टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया था। उस वक्त उनकी टीम में शाकिब अल हसन टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन अब उनकी वापसी के बाद इस टीम में थोड़ी मजबूती जरुर आई है। शाकिब की वापसी उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। पहले वन-डे रविवार को किम्बरले में खेला जाएगा।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...