मुस्ताफिजुर रहमान ने IPL 2020 में नहीं खेलने पर दिया बयान

मुस्ताफिजुर रहमान
मुस्ताफिजुर रहमान

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने भारत के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज शानदार तरीके से किया था। इस आगाज के बाद मुस्ताफिजुर रहमान रहमान को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना हुनर दिखाने का मौका मिला था। मुस्ताफिजुर रहमानरहमान आईपीएल में लगातार दिखने वाले खिलाड़ी बन गए थे, लेकिन इस सीजन मुस्ताफिजुर रहमानरहमान कोई खरीदार नहीं मिला था।

हालांकि, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें चोटिल खिलाड़ियों के विकल्प के तौर पर साइन करने की कोशिश की तो उन्हें अपने बोर्ड ने एनओसी नहीं मिल पाई। बीसीबी ने मुस्ताफिजुर रहमानको एनओसी इसलिए नहीं दी थी क्योंकि बांग्लादेश को श्रीलंका का दौरा करना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण अब यह दौरा रद्द हो गया है और मुस्तफिजुर को आईपीएल मिस करने का अफसोस हो रहा है।

मुस्ताफिजुर रहमान रहमान का बयान

उन्होंने क्रिकबज से कहा, "यदि बोर्ड को पता था कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज स्थगित हो सकती है तो उन्हें आईपीएल के लिए मुझे एनओसी दे देना चाहिए था। हालांकि, जो होता है वह अच्छे के लिए होता है। यदि मैंने आईपीएल खेला होता तो एक करोड़ बांग्लादेशी टका कमाया होता।"

मुस्ताफिजुर रहमान
मुस्ताफिजुर रहमान

आईपीएल के 2016 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुस्ताफिजुर रहमान को साइन किया था और अपने डेब्यू सीजन में उन्होंने 16 मैचों में 17 विकेट हासिल करके सनराइजर्स को पहला खिताब दिलाया था। मुस्ताफिजुर रहमान आईपीएल में एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी हैं। 2018 में वह मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे, लेकिन उन्हें ज्यादा मौका नहीं मिले थे। मुस्तफिजुर ने 24 आईपीएल मैचों में 24 विकेट हासिल किए हैं।

इससे पहले उन्हें 2016 में पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए भी एनओसी नहीं मिली थी, लेकिन उस समय बोर्ड ने उन्हें 30 लाख बांग्लादेश टके क्षतिपूर्ति राशि के रूप में दिए थे। बांग्लादेश का कोई भी खिलाड़ी आईपीएल में इस बार नहीं है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now