Create

बायो बबल के कारण मुस्ताफिजुर रहमान ने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलने का निर्णय लिया

Bangladesh v Australia - 2nd Test: Day 3
Bangladesh v Australia - 2nd Test: Day 3
reaction-emoji
Naveen Sharma

बायो बबल में लगने वाले लम्बे समय की वजह से बांग्लादेश (Bangladesh) के गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) ने टेस्ट क्रिकेट के लिए उपलब्ध नहीं रहने के बारे में बीसीबी को कहा है। उनके निवेदन को मान भी लिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने प्रारूप के अनुसार खिलाड़ियों का अनुबंध किया है। टेस्ट प्रारूप के अनुबंध के लिए मुस्ताफिजुर रहमान को नहीं चुना गया है।

पिछले साल क्रिकेट शुरू होने से अब तक मुस्ताफिजुर रहमान ज्यादा समय तक बायो बबल में ही रहे हैं। ऐसे में उन्होंने अब टेस्ट प्रारूप से नाम वापस लिया है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा कि बायो बबल में रहकर लगातार खेलना मुश्किल होता है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला के बाद जब वह इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने के लिए संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा करेंगे तो एक नए बायो बबल में प्रवेश करने की उम्मीद है और फिर आईसीसी विश्व टी20 में भाग लेने के लिए एक और बायो बबल में उनको जाना है। इस तरह लगातार क्रिकेट खेलते हुए उनको बायो बबल में ही रहना होगा।

बीसीबी क्रिकेट संचालन के अध्यक्ष अकरम खान ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने मुस्ताफिजुर को उनके अनुरोध के बाद टेस्ट प्रारूप के लिए नहीं रखने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि रहमान बायो बबल की वजह से टेस्ट प्रारूप में खेलने के इछ्छुक नहीं हैं। ऐसे में हमने उनके निवेदन को स्वीकार कर लिया है।

अकरम खान ने यह भी कहा कि हमने प्रारूप के अनुसार अनुबंध शुरू किया है। नसुम और शमीम जैसे क्रिकेटर हैं जो केवल टी20 का हिस्सा हैं। पहले सफेद गेंद का मतलब वनडे और टी20 होता था लेकिन अब एक नया ग्रुप आ रहा है जो सिर्फ टी20 में खेल रहा है।

उल्लेखनीय है कि बीसीबी के अनुबंध में पांच खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको तीनों प्रारूप के लिए अनुबंधित किया गया है। इसके अलावा हर प्रारूप के लिए अलग-अलग खिलाड़ी भी केन्द्रीय अनुबंध में शामिल हैं। टी20 प्रारूप के लिए तमीम इकबाल को अनुबंध नहीं मिला है। वहीँ महमुदुल्लाह को टेस्ट के लिए अनुबंध नहीं मिला है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...