सचिन तेंदुलकर ने मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक का ट्रेलर किया लॉन्च, सामने आया वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: Movie Train Motion Pictures X snapshots
Photo Courtesy: Movie Train Motion Pictures X snapshots

श्रीलंका क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) के लीजेंड मुथैया मुरलीधरन (Muthiah Muralidaran) के ऊपर बन रही बायोपिक '800' का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। मंगलवार, 5 सितम्बर को मुंबई में एक इवेंट के दौरान भारतीय दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के हाथों फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया गया। इस दौरान मुरलीधरन और उनके साथी खिलाड़ी सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) भी मौजूद रहे। वहीं, फिल्म मेकर्स ने 6 अक्टूबर को फिल्म रिलीज़ करने की घोषणा भी की।

मुरलीधरन की इस फिल्म में में उनका किरदार ऑस्कर विनिंग फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में अभिनय कर चुके अभिनेता मधुर मित्तल निभा रहे हैं। वहीं, फिल्म का लेखन और निर्देशन दोनों एमएस श्रीपति ने किया है। इससे पहले फिल्म का टीजर भी फैंस ने काफी पसंद किया। मुरलीधरन टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस मुकाम को हासिल करने में किस तरह की मुश्किलों का सामना किया ये सभी चीजें इस फिल्म के जरिये फैंस को जानने को मिलेंगी।

आप भी देखें यह ट्रेलर:

'800' को कुल पांच भाषाओं में रिलीज़ किया जायेगा। ट्रेलर लॉन्च के दौरान सचिन ने अपने खास दोस्त मुरलीधरन के बारे में बात करते हुए उनसे अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया। उन्होंने मुरलीधरन को बायोपिक के लिए बधाई देते हुए कहा,

इस फिल्म के जरिये फैंस को आपके जीवन के संघर्षों के बारे में पता चलेगा। मुझे याद है जब मैं पहली बार इनसे 1993 में मिला था और तब से ये मेरे काफी अच्छे दोस्त हैं। अभी कुछ दिन पहले जब मैं श्रीलंका में था तब मैंने मुरली को फ़ोन किया और कहा कि मैं आपके खूबसूरत देश में हूँ। इसपर उन्होंने कहा कि आप वहां क्या कर रहे हैं मैं भारत में आया हूँ।

मुथैया मुरलीधरन का टेस्ट करियर

51 वर्षीय मुरलीधरन ने अपने टेस्ट करियर में 133 टेस्ट मुकाबले खेले जिसकी 230 पारियों में उन्होंने 22.72 की औसत से 800 विकेट चटकाए। इस दौरान मुरलीधरन ने 67 बार पांच विकेट लेने का कारनमा किया, जबकि 22 बार दस विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज किया। एक पारी में 51 रन देकर 9 विकेट लेना उनके टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now