Create
Notifications

श्रीलंका के सीनियर खिलाड़ियों पर भड़के मुथैया मुरलीधरन

Semi Final 1 - Oxigen Masters Champions League 2016
Semi Final 1 - Oxigen Masters Champions League 2016
reaction-emoji
Naveen Sharma

पूर्व महान स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने केंद्रीय अनुबंधों को लेकर श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के साथ मुद्दों के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के चार वरिष्ठ खिलाड़ियों को फटकार लगाई है। इनमें पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज और कुसल परेरा सहित कई सीनियर खिलाड़ी शामिल हैं। ये श्रीलंका क्रिकेट द्वारा पेश किये गए केन्द्रीय अनुबंधों को लेकर विवादों में हैं।

मुरलीधरन ने कहा है कि यह मुख्य रूप से वरिष्ठ खिलाड़ियों ने आपत्ति जताई क्योंकि नए दिशानिर्देशों का मतलब वरिष्ठ खिलाड़ियों के लिए कम वेतन था। बोर्ड द्वारा एक नई प्रणाली शुरू की गई थी और यह एक प्रदर्शन-आधारित प्रणाली थी। इस साल हमें लगता है कि उन्हें केंद्रीय अनुबंध की आवश्यकता नहीं है, हम टूर अनुबंधों के साथ जा सकते हैं।

श्रीलंका के क्रिकेटरों ने एक बार फिर भारत के खिलाफ 18 जुलाई से शुरू होने वाली श्रृंखला के लिए एक टूर अनुबंध पर हस्ताक्षर करने पर सहमति व्यक्त की है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड रखने वाले 49 वर्षीय पूर्व गेंदबाज ने कहा कि वरिष्ठ खिलाड़ी अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं करने वाले युवा खिलाड़ियों में भूमिका निभाई है।

मुरलीधरन ने कहा कि अब जब बोर्ड की ओर से पेश अनुबंध को खिलाड़ियों ने नहीं लिया, तो उन्हें केंद्रीय अनुबंध नहीं मिलेगा। कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो सफेद गेंद वाली टीम का हिस्सा नहीं हैं और बोर्ड द्वारा वार्षिक अनुबंधों के प्रस्ताव को वापस लेने का फैसला लेने के कारण पीड़ित हैं। इस मुद्दे को थोड़ा हल उस समय किया गया था जब खिलाड़ी केवल पेशकश किए गए टूर अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने के लिए सहमत हुए।

गौरतलब है कि श्रीलंका क्रिकेट ने इस साल के लिए एक पूर्व अनुबंध का ऐलान किया था लेकिन खिलाड़ी इससे असंतुष्ट दिखे। कुछ मापदंडों के आधार पर खिलाड़ियों की ग्रेड का निर्धारण किया गया था लेकिन उन्हें यह सही नहीं लगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...