Create

'पृथ्वी शॉ निडर होकर खेलते हैं और वीरेंदर सहवाग की याद दिलाते हैं'

New Zealand v India - ODI: Game 1
New Zealand v India - ODI: Game 1
Naveen Sharma

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian team) में बतौर ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के खेलने की संभावना ज्यादा है। शिखर धवन के साथ बतौर ओपनर वह मैदान पर उतर सकते हैं। पूर्व श्रीलंकाई गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने भी पृथ्वी शॉ को धवन के साथ उतारना सही बताया है। उन्होंने शॉ को सीमित ओवर प्रारूप में बेहतरीन बल्लेबाज बताया है।

ESPN पर बातचीत करते हुए मुरलीधरन ने कहा कि शॉ टी20 और वनडे में बेहतरीन बल्लेबाज हैं और वह निडर होकर खेलते हैं। वह मुझे वीरेंदर सहवाग की याद दिलाते हैं क्योंकि उन्हें जोखिम लेने में हिचकिचाहट नहीं होती। मुरलीधरन ने कहा कि भारतीय टीम कम समय में बड़ा स्कोर बनाते हुए श्रीलंकाई टीम को दबाव में ला सकती है और यह काम पृथ्वी शॉ कर सकते हैं।

पूर्व दिग्गज स्पिनर ने यह भी कहा कि पृथ्वी शॉ को अपना स्वाभाविक गेम खेलने देना चाहिए क्योंकि वह रन बनाने के लिए जाएंगे, तो काफी खतरनाक हो सकते हैं। वह क्रीज पर रहते हैं, तो गेंदबाजों को तहस-नहस करते हैं। भारतीय टीम को भी फायदा होगा और बाद में खेलने के लिए आने वाले बल्लेबाजों के ऊपर दबाव भी नहीं होगा।

New Zealand v India - ODI: Game 2
New Zealand v India - ODI: Game 2

गौरतलब है कि शिखर धवन के साथ पृथ्वी शॉ के खेलने के ज्यादा आसार इसलिए भी है क्योंकि उनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का अनुभव है और वह बेहतरीन फॉर्म में भी हैं। ऐसे में राहुल द्रविड़ और शिखर धवन भी चाहेंगे कि पृथ्वी शॉ को ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जाए।

भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्स: इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...