"मेरा लक्ष्य भारत के लिए...." - मयंक यादव ने IPL 2024 में लगातार दूसरा प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड जीतने के बाद दिया बड़ा बयान

(Photo Courtesy: BCCI)
(Photo Courtesy: BCCI)

आईपीएल में हर सीजन कोई न कोई अनकैप्ड भारतीय चर्चा का विषय बनता है और इस बार 17वें सीजन (IPL 2024) में यह काम मयंक यादव (Mayank Yadav) कर रहे हैं। दिल्ली के तेज गेंदबाज ने अपनी गति के साथ-साथ लाइन और लेंथ से तमाम दिग्गजों को अपना कायल बना दिया है, जिसमें डेल स्टेन और ब्रेट ली जैसे रफ़्तार के सौदागर भी शामिल हैं। मयंक का लीग में शानदार प्रदर्शन जारी है और उन्होंने लगातार दूसरे मैच में अपनी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत में अहम भूमिका निभाई और अपना दूसरा प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड जीता।

मयंक यादव ने आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ डेब्यू किया था और बीच के ओवरों में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए मैच को अपनी टीम के पक्ष में कर दिया। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ भी यही किया। मयंक ने सबसे पहले ग्लेन मैक्सवेल को अपना शिकार बनाया, जो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और फिर रजत पाटीदार व कैमरन ग्रीन को चलता किया। इस तेज गेंदबाज ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ 14 रन खर्च किये और तीन अहम विकेट निकालकर मैच जिताऊ प्रदर्शन किया।

मयंक यादव ने अपनी तेज गति का खुलासा किया

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद मयंक यादव ने कहा, "मुझे दो मैचों में दो प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार मिले। लेकिन मैं अपनी टीम को दोनों मैच जीतते हुए देखकर वास्तव में खुश हूं। मेरा लक्ष्य भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा खेलना है। इसलिए मुझे लगता है कि यह सिर्फ शुरुआत है और मेरा मुख्य लक्ष्य वही है जिस पर मेरा ध्यान है।"

मयंक ने आगे आरसीबी के खिलाफ कैमरन ग्रीन के विकेट को अपना पसंदीदा चुना, जिन्हें तेज गति से बोल्ड किया था। इसके अलावा उन्होंने उन चीजों का भी जिक्र किया, जो उन्हें तेज गति से गेंदबाजी करने में मदद करती हैं। उन्होंने कहा, "मैंने कैमरन ग्रीन के विकेट का सबसे ज्यादा लुत्फ उठाया। तेज गेंदबाजी करने के लिए बहुत सारे कारक हैं - डाइट, नींद, प्रशिक्षण। मैं अपनी डाइट और रिकवरी पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar