'मेरी अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि ये है...'जय शाह ने बीसीसीआई सचिव के तौर पर बताया अपना सबसे बड़ा काम

जय शाह ने बताई अपनी अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि (Photo Credit - X)
जय शाह ने बताई अपनी अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि (Photo Credit - X)

Jay Shah on his Acheivements : बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बोर्ड में काम करते हुए अब तक की अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि के बारे में बताया है। जय शाह ने कहा कि उन्होंने कोविड के दौरान भी आईपीएल का आयोजन बाहर करवाया और ये उनके लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है। जय शाह के मुताबिक उस वक्त लगभग हर एक गेम का आयोजन बंद हो गया था लेकिन बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन करवाकर दिखा दिया कि वो किसी से कम नहीं हैं।

दरअसल जय शाह पिछले कई सालों से बीसीसीआई के सचिव हैं। कई बार उनके काम की आलोचना भी हुई और कई बार उन्हें सराहा भी गया। उनके कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान में भारत के एशिया कप ना खेलने को लेकर विवाद हुआ था और इसका आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका में करवाया गया। जय शाह के ही कार्यकाल के दौरान कोरोना आया और आईपीएल का आयोजन भारत के बाहर बंद दरवाजे के पीछे करवाना पड़ा।

कोरोना के बावजूद हमने IPL का आयोजन करवाया - जय शाह

जय शाह से जब उनके कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धि के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कोरोना काल में आईपीएल का आयोजन बताया। बीसीसीआई सचिव ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा,

मेरी अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि ये है कि कोरोना के दौरान भी हमने 2020 में यूएई में आईपीएल का आयोजन करवाया था। उस दौरान ओलंपिक्स, इंग्लिश प्रीमियर लीग और फ्रेंच ओपन जैसे बड़े टूर्नामेंट पोस्टपोन या रद्द हो चुके थे लेकिन हमने पूरी दुनिया को दिखाया कि बीसीसीआई क्या कर सकती है।

जय शाह की अगुवाई में भारत ने की वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी

आपको बता दें कि जय शाह के बीसीसीआई सचिव रहते ही भारत में वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन हुआ और ये काफी सफल भी रहा। पहली बार भारत ने इतने बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी अकेले की। टीम इंडिया वर्ल्ड कप के दौरान फाइनल में भी पहुंची लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत पाई। अब टीम का अगला लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप है, जिसका आयोजन जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होगा। आईपीएल के बाद भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना हो जाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now