मेरी क्रिकेटिंग जर्नी दो 'महेंद्र' के बीच की रही है...रविंद्र जडेजा का बड़ा खुलासा

India v Australia - 1st ODI
रविंद्र जडेजा ने बड़ा बयान दिया है

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने क्रिकेटिंग करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि उनकी क्रिकेटिंग जर्नी दो 'महेंद्र' के बीच की रही है। जडेजा के मुताबिक उनका करियर जामनगर में उनके कोच महेंद्र सिंह चौहान और सीएसके में उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच ही रहा है।

रविंद्र जडेजा की अगर बात करें तो उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में काफी ज्यादा क्रिकेट खेली है। टीम इंडिया में तो धोनी की कप्तानी में उन्होंने खेला ही, साथ ही में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स में भी उन्होंने अपना काफी ज्यादा वक्त धोनी के साथ बिताया है। धोनी और जडेजा कई सालों से सीएसके का हिस्सा हैं और एकसाथ मुकाबले खेल रहे हैं।

मेरा करियर दो 'महेंद्र' के बीच रहा - रविंद्र जडेजा

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान रविंद्र जडेजा ने बताया कि किस तरह उनका करियर दो 'महेंद्र' के बीच रहा। उन्होंने कहा,

मैंने माही भाई से भी ये कहा था कि मेरी क्रिकेटिंग जर्नी जामनगर में मेरे कोच महेंद्र सिंह चौहान और सीएसके में मेरे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बीच की रही है। मेरी क्रिकेटिंग जर्नी इन्हीं दोनों महेंद्र के बीच की रही है।

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा इस वक्त काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में उनका परफॉर्मेंस काफी बेहतरीन रहा था। रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन योगदान दिया। सबसे पहले गेंदबाजी में उन्होंने दो विकेट चटकाए और मिचेल मार्श जैसे खतरनाक बल्लेबाज को आउट किया। वहीं ग्लेन मैक्सवेल का विकेट भी उन्होंने लिया। इसके अलावा कुलदीप यादव की गेंद पर मार्नस लैबुशेन का जबरदस्त कैच भी पकड़ा।

इसके बाद बल्लेबाजी में भी जडेजा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। टार्गेट का पीछा करते हुए एक समय भारतीय टीम ने पांच विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए थे। हालांकि केएल राहुल और रविंद्र जडेजा ने 108 रनों की साझेदारी करके टीम की मैच में वापसी करा दी। जडेजा ने इस दौरान 69 गेंद पर 45 रन बनाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now