Create

"हॉस्पिटल में भर्ती रहते हुए भी मेरे पिता ने देखी थी मेरी बल्लेबाजी"- ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर का खुलासा

Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 3
Australia v Sri Lanka - T20 Series: Game 3

ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) जिस किसी भी टीम के लिए खेलते हैं वह उनके लिए मैच विनर साबित होते हैं। स्टोइनिस ने लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में अपनी अलग ही पहचान बनाई है। स्टोइनिस ने अब तक कई बेहतरीन पारियां खेली हैं, लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में खेली गई नाबाद 146 रनों की पारी को अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी बताया है।

स्टोइनिस ने अपनी इस पारी से जुड़ा एक बेहतरीन किस्सा सुनाया है। स्टोइनिस के मुताबिक ब्लड कैंसर से जूझ रहे उनके पिता ने उनकी इस पारी को हॉस्पिटल की टीवी पर देखा था और उन्होंने इसका जमकर लुत्फ उठाया था। स्टोइनिस के पिता का 2017 में निधन हो गया था, लेकिन उनके साथ ही कैंसर का इलाज करा रही एक औरत द्वारा लिखे गए लेटर की बदौलत स्टोइनिस को इस बात की जानकारी हुई थी। स्टोइनिस ने बताया,

मेरे पिता उस समय कीमोथेरेपी से गुजर रहे थे और उन्होंने मैच देखने के लिए टीवी चालू कर रखा था। उस लेटर में मुझे उस औरत ने बताया कि उसे याद है कि वहां एक व्यक्ति था जो कि मेरे पिता थे और उसने सारे टीवी पर क्रिकेट का चैनल लगा कर रखा था। वह औरत यह बिल्कुल नहीं समझ पा रही थी कि आखिर यह व्यक्ति यह मैच देखकर इतना खुश क्यों हो रहा है। उसे लगा था कि शायद वह बहुत बड़ा क्रिकेट का फैन है। मुझे याद है कि उस मैच के बाद मैंने अपने पिता से बात की थी।

ऐसा रहा है स्टोइनिस का वनडे करियर

32 साल के स्टोइनिस ने 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले 48 वनडे मैचों में स्टोइनिस ने लगभग 32 की औसत के साथ 1200 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और छह अर्धशतक लगाए हैं। गेंदबाजी में उन्होंने अब तक 34 विकेट हासिल किए हैं जिसमें 16 रन देकर तीन विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment