Create

वसीम जाफर को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताते हुए भारतीय खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

हार्दिक पांड्या ने वसीम जाफर को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताया
हार्दिक पांड्या ने वसीम जाफर को अपना पसंदीदा खिलाड़ी बताया
Prashant Kumar

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में बात करते हुए एक चौंकाने वाले नाम का खुलासा किया है। उन्होंने इस क्रिकेटर को कई दिग्गजों से ऊपर आँका है। जी हाँ, पांड्या ने घरेलू क्रिकेट के लीजेंड वसीम जाफर (Wasim Jaffer) को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया। जाफर उस दौर में भारतीय टीम के लिए खेले जब टीम में वीरेंदर सहवाग, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ी अपनी जगह पक्की किये हुए थे। इन सब के बीच मुंबई के पूर्व ओपनर को ज्यादा मौके नहीं मिल पाए और इसी वजह से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उतनी सफलता नहीं मिली।

जाफर ने भारत के लिए 31 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान 34.10 की औसत से 1944 रन बनाये। वनडे में उन्हें महज दो ही मैचों में मौका मिला, जिसमें उन्होंने 10 रन बनाये। हालांकि इस दिग्गज का घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त रिकॉर्ड है। उन्होंने 260 फर्स्ट क्लास मैचों में 50.67 की बेहतरीन औसत से 19410 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने 57 शतक और 91 अर्धशतक भी जड़े। उन्हें घरेलू क्रिकेट के दिग्गजों में शुमार किया जाता है।

हार्दिक पांड्या ने वसीम जाफर को बताया अपना पसंदीदा क्रिकेटर

SG पॉडकास्ट में वसीम जाफर को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताते हुए हार्दिक ने कहा,

सभी की तरह मेरे भी पसंदीदा क्रिकेटर थे। मुझे जैक कैलिस, विराट, सचिन सर पसंद थे। बहुत सारे महान हैं जिन्हें आप नहीं चुन सकते। मेरे पसंदीदा क्रिकेटर वास्तव में वसीम जाफर थे। मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता था। मैंने उन्हें हमेशा दूसरे दिग्गजों से ऊपर रखा। किसी तरह मैं उनकी बल्लेबाजी की नकल करता था, लेकिन मैं कभी उनकी क्लास नहीं मैच कर पाता था।

हार्दिक ने अपने भाई क्रुणाल पांड्या को लेकर कहा कि उनसे कभी को प्रतिस्पर्धा नहीं रही। उन्होंने कहा कि हम दोनों की ही भूमिकाएं अलग थी लेकिन हमने एक-दूसरे की सुधार करने में काफी मदद की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...