Create

"मैं रिटायरमेंट तो नहीं लूंगा लेकिन अब साउथ अफ्रीका के लिए आगे नहीं खेलूंगा"

क्रिस मॉरिस ने कहा कि साउथ अफ्रीका के लिए उनका करियर अब समाप्त हो गया है
क्रिस मॉरिस ने कहा कि साउथ अफ्रीका के लिए उनका करियर अब समाप्त हो गया है

दिग्गज ऑलराउंड खिलाड़ी क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने कहा है कि अब वो आगे साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की जर्सी में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। उन्होंने कहा है कि प्रोटियाज टीम में उनकी वापसी के दरवाजे बंद हो गए हैं। हालांकि वो संन्यास का ऐलान नहीं करेंगे।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में क्रिस मॉरिस ने बताया कि वो साउथ अफ्रीका की जर्सी में शायद खेलते हुए नहीं दिखेंगे। उन्होंने कहा,

दक्षिण अफ्रीका के साथ मेरा करियर अब खत्म हो गया है। हालांकि मैं ऑफिशियल तौर पर रिटायरमेंट का ऐलान करने में विश्वास नहीं करता हूं। बोर्ड को पता है कि मेरा फैसला क्या है और मुझे भी अपने निर्णय के बारे में पता है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका को भी पता है कि अब मैं आगे टीम के लिए नहीं खेलूंगा। अब मैं डोमेस्टिक क्रिकेट पर अपना ध्यान लगाऊंगा। मैं काफी भाग्यशाली रहा कि दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में खेलने का मौका मिला। मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अगर आप मुझसे ये सवाल कुछ महीने पहले पूछते तो मैं इसका लंबा जवाब देता लेकिन अभी मैं जीवन और करियर से खुश हूं।

क्रिस मॉरिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए तीनों ही फॉर्मेट में हिस्सा लिया

आपको बता दें कि क्रिस मॉरिस साउथ अफ्रीका के एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने टीम की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में हिस्सा लिया। प्रोटियाज टीम के लिए मॉरिस ने चार टेस्ट, 42 वनडे और 23 टी20 मुकाबले खेले। मॉरिस ने टीम के सीनियर खिलाड़ियों फाफ डू प्लेसी और इमरान ताहिर के साथ गलत तरह से पेश आने का आरोप लगाया। मॉरिस अब दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेलते हैं। हाल ही में वो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment