Create

ब्रेंडन मैक्कलम ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कोचिंग को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ब्रेंडन मैक्कलम ने जबरदस्त तरीके से टीम की कोचिंग की थी (Photo Credit - IPLT20)
ब्रेंडन मैक्कलम ने जबरदस्त तरीके से टीम की कोचिंग की थी (Photo Credit - IPLT20)

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने आईपीएल (IPL) के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कोचिंग को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल के दौरान इस साल उनकी कोचिंग काफी आक्रामक रही।

कोलकाता नाइट राइडर्स का परफॉर्मेंस इंडिया में हुए आईपीएल में अच्छा नहीं रहा था। हालांकि यूएई में हुए सेकेंड फेज में टीम ने जबरदस्त वापसी की और लगातार मुकाबले जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई।

कोलकाता नाइट राइडर्स की इस सफलता का श्रेय उनके हेड कोच ब्रेंडन मैक्कलम को दिया गया। सबका यही मानना था कि मैक्कलम ने अपने कोचिंग के अंदाज से पूरी टीम का रवैया ही चेंज कर दिया और इसी वजह से टीम ने इतना बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैक्कलम ने इसको लेकर कहा,

कोचिंग को लेकर मेरा स्टाइल या लीडरशिप थोड़ा वाइल्ड रहा। टीम को लय में आने के लिए थोड़ा वक्त लगा और सेकेंड हाफ में हम जबरदस्त प्रदर्शन करने में कामयाब रहे। बल्लेबाजी में टीम की तरफ से और जज्बा देखने को मिला। इसके अलावा हमने आक्रामक अंदाज में क्रिकेट खेला। शुक्र है कि इस तरह के परफॉर्मेंस से हमें बेहतरीन रिजल्ट मिला।

केकेआर के लिए सेकेंड हाफ में वेंकटेश अय्यर ने बेहतरीन खेल दिखाया था

आईपीएल के सेकेंड हाफ में केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। वो दूसरे हाफ में टीम की खोज रहे। यही वजह रही कि ब्रेंडन मैक्कलम ने उनकी तुलना इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स से भी की थी। उन्होंने कहा था कि अय्यर एक जबरदस्त प्लेयर हैं और उनका फ्यूचर काफी शानदार रहने वाला है। ना केवल एक बल्लेबाज बल्कि एक ऑलराउंडर के तौर पर भी वो काफी सफल रहेंगे।

केकेआर ने जिस तरह से मैक्कलम की कोचिंग में बेहतरीन वापसी की थी उसकी वजह से उनकी काफी तारीफ हुई और अगले साल वो टीम को जरूर टाइटल जिताना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment