Create

"मेरा लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप खेलना है"- पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे 39 वर्षीय गेंदबाज का बड़ा बयान

मोहम्मद इरफ़ान टीम में वापसी की कोशिश में जुटे हुए हैं
मोहम्मद इरफ़ान टीम में वापसी की कोशिश में जुटे हुए हैं

पाकिस्तान के बाएं हाथ के गेंदबाज मोहम्मद इरफ़ान (Mohammad Irfan) काफी लम्बे समय से राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेले हैं। हालाँकि अब यह गेंदबाज वापसी की कोशिश में लगा हुआ है और इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में खेलने की उम्मीद जताई है। इरफान के मुताबिक राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए वह अपनी फिटनेस को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

एक लोकल टीवी चैनल से बात करते हुए 39 वर्षीय गेंदबाज ने कहा,

मुझे पहले फिटनेस की समस्या थी लेकिन मैंने इस पर कड़ी मेहनत की है। समय के साथ मेरी गेंदबाजी और फिटनेस में सुधार हुआ है क्योंकि मैंने अपने लिए एक बास्केटबॉल ट्रेनर को हायर किया था

इरफान ने आगे कहा,

मेरा लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेलना है जहां मैं अतिरिक्त उछाल के लाभ के साथ घातक साबित हो सकता हूं।

मोहम्मद इरफ़ान ने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी मैच 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। बाएं हाथ के गेंदबाज ने अपने करियर में अभी तक 4 टेस्ट, 60 वनडे और 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। तीनों प्रारूपों को मिलाकर इनके नाम 109 विकेट दर्ज हैं। देखना होगा कि क्या इरफ़ान को दोबारा पाकिस्तान के लिए खेलने का मौका मिलता है या नहीं।

वापसी का कोई इरादा नहीं - आमिर

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद आमिर ने संन्यास वापस लेने की खबरों को अफवाह बताते हुए कहा है कि वह इस संबंध में कुछ भी नहीं सोच रहे हैं। उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटने का कोई इरादा नहीं है।

रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि आमिर दुनियाभर की विभिन्न फ्रेंचाइजी लीग में हिस्सा लेकर खुद को व्यस्त रख रहे हैं और अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम भी बिता रहे हैं।

आमिर ने जुलाई 2019 में 27 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इसके बाद पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम और शोएब अख्तर ने उनकी काफी आलोचना की थी। वहीं कुछ आलोचकों का कहना था कि बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट को ज्यादा महत्व देने के लिए रेड-बॉल क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment