Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Mzansi Super League 2018: जोज़ी स्टार्स ने केपटाउन ब्लिट्ज़ को हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:26 IST

Enter caption

दक्षिण अफ्रीका में खेले पहले पहले एमज़ांसी सुपर लीग के फाइनल में जोज़ी स्टार्स ने केपटाउन ब्लिट्ज़ को आठ विकेट से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा कर लिया। केपटाउन में खेले गए फाइनल मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए केपटाउन ब्लिट्ज़ की टीम 20 ओवर में सिर्फ 113/7 का स्कोर ही बना सकी और उसके जवाब में जोज़ी स्टार्स ने 18वें ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

केपटाउन ब्लिट्ज़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन यह गलत साबित हुआ। मैन ऑफ़ द मैच ब्यूरन हेंड्रिक्स ने चार ओवरों में 21 रन देकर दो विकेट लिए और उनके अलावा डुआने ओलिवियर ने दो एवं कगिसो रबाडा और डेनियल क्रिस्चन ने एक-एक विकेट लेकर केपटाउन की टीम को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। केपटाउन ब्लिट्ज़ की तरफ से कप्तान फरहान बेहरदीन और काइल वेरेन ने 23-23 रनों का योगदान दिया और अंत में डेल स्टेन ने 15 और फेरिस्को एडम्स ने 12 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 100 के पार पहुंचाया।

छोटे लक्ष्य के जवाब में जोज़ी स्टार्स की तरफ से रसी वैन डर डसेन ने 54 गेंदों में 59 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और रीज़ा हेंड्रिक्स (33) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी निभाकर उन्होंने टीम को आसान जीत की राह पर डाल दिया था।

केपटाउन ब्लिट्ज़ के क़्विंटन डी कॉक को आठ मैचों में 412 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया। जोज़ी स्टार्स के रसी वैन डर डसेन को 12 मैचों में सबसे ज्यादा 469 रन बनाने के लिए टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और जोज़ी स्टार्स के ही डुआने ओलिवियर को 10 मैचों में सबसे ज्यादा 20 विकेट लेने के लिए टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया। ट्श्वाने स्पार्टन्स के विकेटकीपर जिहान क्लोएटे को 10 मैचों में 15 शिकार (12 कैच, 3 स्टंपिंग) के लिए टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ फील्डर चुना गया।


Get Cricket News In Hindi Here

Published 17 Dec 2018, 10:11 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...