2015 वर्ल्ड कप के दौरान एम एस धोनी ने मुझे अहम सलाह दी थी, अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

Nitesh
एम एस धोनी को लेकर जादराण ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
एम एस धोनी को लेकर जादरान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को दुनिया भर के कई क्रिकेटर अपना आइडल मानते हैं। इन्हीं में से एक क्रिकेटर अफगानिस्तान के नजीबुल्लाह जादरान हैं। नजीबुल्लाह जादरान भी एम एस धोनी को अपना आइडल मानते हैं। उन्होंने खुलासा किया कि 2015 वर्ल्ड कप के दौरान उनकी एम एस धोनी से बातचीत हुई थी और उनको धोनी ने काफी अहम सलाह दी थी।

नजीबुल्लाह जादरान की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक अफगानिस्तान के लिए कुल 82 वनडे और 86 टी20 मुकाबले खेले हैं। वो दोनों ही फॉर्मेट में टीम का अहम हिस्सा होते हैं। इस वक्त नजीबुल्लाह जादरान इंटरनेशनल लीग टी20 में खेल रहे हैं, जहां पर वो एमआई एमिराट्स टीम का हिस्सा हैं।

एक बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि एम एस धोनी ने किस तरह से उनके करियर पर असर डाला। जादरान ने खुलासा किया कि वो धोनी को अपना आइडल मानते हैं और ये भी बताया कि 2015 वर्ल्ड कप के दौरान उनकी क्या बातचीत हुई थी।

एम एस धोनी की उस सलाह को मैं अभी भी मानता हूं - नजीबुल्लाह जादरान

उन्होंने कहा 'मैं एस धोनी को अपना आइडल मानता हूं। जिस तरह से वो मैचों को फिनिश किया करते थे, वैसा कोई भी नहीं कर सकता है। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है। 2015 वर्ल्ड कप के दौरान एम एस धोनी से मेरी बात हुई थी जहां पर उन्होंने मुझे बताया कि दबाव वाली परिस्थितियों में अपने ऊपर भरोसा रखो और शांत रहो। मैं अभी भी उसी फिलॉसफी पर काम करता हूं और उनकी सलाह को मानता हूं।'

आपको बता दें कि अफगानिस्तान ने 2015 में पहली बार वर्ल्ड कप में खेला था। उन्होंने उस वक्त स्कॉटलैंड को हराया था और छह मैचों में एक जीत हासिल की थी। अपने ग्रुप में अफगानिस्तान की टीम पांचवें पायदान पर रही थी। इसके बाद टीम ने 2019 का भी वर्ल्ड कप खेला था।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now