T20 World Cup से बाहर होते ही धाकड़ खिलाड़ी ने लिया संन्यास, सुपर-8 में क्वालीफाई नहीं कर पाई टीम

डेविड वीसा ने वीसा ने किया अपने संन्यास का ऐलान
डेविड वीसा ने वीसा ने किया अपने संन्यास का ऐलान

David Wiese Retires From International Cricket : नामीबिया के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी डेविड वीसा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में मिली हार के बाद डेविड वीसा ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया। नामीबिया को इंग्लैंड से इस मैच में हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उनका सफर भी टी20 वर्ल्ड कप में समाप्त हो गया। वीसा ने ओमान के खिलाफ मैच के बाद ही अपने संन्यास के संकेत दे दिए थे।

नामीबिया की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ही बाहर हो चुकी थी। टीम ने 4 में से केवल एक ही मुकाबला जीता। टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेला और इसमें भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हालांकि अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में डेविड वीसा ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने सबसे पहले गेंदबाजी में अपने 2 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 6 रन देकर 1 विकेट लिया और उसके बाद बल्लेबाजी में भी 12 गेंद पर 27 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

डेविड वीसा ने ओमान के खिलाफ मैच के बाद ही अपने संन्यास का इशारा कर दिया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें नहीं पता कि अभी उनके अंदर कितनी क्रिकेट बची हुई है।

डेविड वीसा ने दक्षिण अफ्रीका और नामीबिया दोनों के लिए खेला

डेविड वीसा नामीबिया के एक क्रिकेटर हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। 18 मई, 1985 को दक्षिण अफ्रीका के रूडपोर्ट में जन्मे वीसा दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और नामीबिया दोनों के लिए खेला है।

वीसा ने अपना प्रोफेशनल करियर दक्षिण अफ्रीका में शुरू किया था। उन्होंने 2005-06 में SAA प्रोविंशियल चैलेंज में ईस्टर्न के लिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। उन्होंने घरेलू प्रतियोगिता में टाइटन्स के लिए भी खेला। 2015 में, उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना वनडे डेब्यू किया और इंडियन प्रीमियर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेला। बाद में उन्होंने कोलपैक रूट चुना और इंग्लैंड में ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेला।

ओवरऑल डेविड वीसा ने अपने करियर में 15 वनडे और 54 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। उन्होंने इस दौरान वनडे में 330 और टी20 में 624 रन बनाए। वनडे में वीसा ने 15 विकेट लिए और टी20 इंटरनेशनल में 66 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now