Create

नेपाल ने अंतिम वनडे में यूएई को हराकर सीरीज अपने नाम की

नेपाल ने पिछले दोनों मैचों में जीत दर्ज की है
नेपाल ने पिछले दोनों मैचों में जीत दर्ज की है

नेपाल ने घरेलू एकदिवसीय सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में यूएई को 6 विकेट से हराते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए यूएई ने 9 विकेट पर 176 रनों का मामूली स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी में नेपाल ने 40.1 ओवर में 4 विकेट पर 180 रन बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया।

नेपाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यूएई के ओपनर मुहम्मद वसीम को सबसे पहले चलता किया। वसीम 11 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे ओपनर बल्लेबाज अरविन्द खाता भी नहीं खोल पाए। यह सिलसिला यहीं नहीं रुका और कप्तान चंदनगोपयिल रिज़वान 4 रन बनाकर आउट हो गए। मुस्तफा और आलिशान शराफु ने क्रमशः 24 और 33 रन बनाते हुए टीम को सहारा प्रदान करने का प्रयास किया लेकिन दोनों के आउट होने पर स्थिति फिर खराब हो गई। निचले क्रम से अफजल खान ने टिककर बल्लेबाजी की और 63 गेंदों में नाबाद 54 रनों की पारी खेली। इस तरह यूएई की टीम 9 विकेट पर 176 रनों का मामूली स्कोर खड़ा कर पाई। नेपाल के लिए दीपेन्द्र सिंह, गुलशन झा और कुशल भर्टेल ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए नेपाल की भी खराब शुरुआत रही। ओपनर बल्लेबाज अर्जुन साउद 9 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। यहाँ से आसिफ शेख और ज्ञानेंद्र मल्ला ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और दूसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। मल्ला 64 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनके बाद रोहित पौडेल 10 रन बनाकर चलते बने। दीपेन्द्र बिना खाता खोले रन आउट हो गए। हालांकि दूसरे छोर पर आसिफ अर्धशतक के बाद भी टिके हुए थे और लगातार रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। वह 88 रन बनाकर नाबाद रहे। नेपाल ने 6 विकेट से जीत के साथ सीरीज अपने नाम कर ली।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment