‘पाकिस्तानी खिलाड़ी खुद को आराम देने से डरते हैं...’ युवा तेज गेंदबाज के बयान के बाद मची हलचल

India v Pakistan - Asia Cup
पीएसएल में नसीम शाह ने किया शानदार प्रदर्शन

पाकिस्तान में इस समय पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। यह लीग अब अपने अंतिम दौर पर पहुंच चुकी है। दरअसल, 18 मार्च को पीएसएल का फाइनल मुकाबला मुल्तान सुल्तांस और इस्लामाबाद यूनाइटेड (Multan Sultans vs Islamabad United) के बीच खेला जाएगा। इस बड़े मुकाबले से पहले पाकिस्तान के स्टार युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Neseem Shah) ने पाकिस्तान के मुख्य खिलाड़ियों को लेकर कुछ ऐसा बयान दिया है, जिसने हलचल मचा दी है।

पाकिस्तान सुपर लीग के 9वें सीजन में अपने कंधे की चोट से वापसी करने वाले नसीम शाह ने क्रिकविक से बात करते हुए कहा "ईमानदारी से कहूं तो पाकिस्तान टीम के मुख्य खिलाड़ी यह जानते हुए भी कि उन्हें आराम की जरूरत है फिर भी अपने बॉडी को आराम देने से डरते हैं। क्योंकि पाकिस्तान के क्रिकेट कल्चर में अगर कोई नया खिलाड़ी टीम में आता है और एक या दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करता है तो आप ये नहीं जानते हैं कि वह आपको हमेशा के लिए रिप्लेस कर दे।"

नसीम शाह ने आगे कहा "इसी चीज के डर से खिलाड़ी आराम नहीं करते हैं और वह इससे डरते हैं कि उनका करियर कहीं खत्म न हो जाए। दूसरे देशों में अगर आपके मुख्य खिलाड़ी को ब्रेक दिया जाता है तो वह इस बात की पुष्टि करते हैं कि उन्हें ड्रॉप नहीं किया जाएगा, अगर उनके जगह रिप्लेसमेंट में आया खिलाड़ी कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर दे।"

नसीम शाह के इस बयान ने पाकिस्तान क्रिकेट में हलचल मचा दी है। उनके इस बयान ने वर्कलोड मैनेजमेंट पर भी पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। आपको बता दें पाकिस्तान सुपर लीग में चोट के बाद वापसी करने वाले नसीम शाह ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। नसीम शाह ने अब तक खेले 10 मैचों में 15 विकेट झटके हैं। उनके प्रदर्शन ने इस्लामाबाद यूनाइटेड को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। अब यह स्टार तेज गेंदबाज मुल्तान सुल्तांस के खिलाफ फाइनल में भी गेंद से कहर बरपाकर टीम को चैंपियन बनाना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Prashant