पाकिस्तान को लग सकता है एक और बड़ा झटका, दूसरे टेस्ट मैच से दिग्गज गेंदबाज हो सकता है बाहर

नसीम शाह पहले टेस्ट में महंगे साबित हुए थे
नसीम शाह पहले टेस्ट में महंगे साबित हुए थे

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में होने वाले टेस्ट मैच के लिए बड़ा झटका लग सकता है। टीम के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) इंजरी की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। नसीम शाह इस वक्त कंधे की इंजरी से जूझ रहे हैं और इसी वजह से दूसरे टेस्ट में उनका खेलना संदिग्ध है।

पाकिस्तान को रावलपिंडी टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा था और वो सीरीज में 1-0 से पीछे चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट मैच से पहले पाकिस्तान के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का सुनहरा मौका था लेकिन इस हार के साथ ही उन्होंने ये सुनहरा मौका गंवा दिया। अब टीम की दिक्कतें और भी बढ़ सकती हैं।

नसीम शाह ने पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट लिए थे

सबसे पहले हारिस रऊफ इंजरी का शिकार होकर बाहर हुए और अब नसीम शाह भी चोटिल हैं और दूसरे टेस्ट मैच में शायद ही खेलें। इंजरी की वजह से नसीम शाह ने मंगलवार शाम ट्रेनिंग सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया। नसीम ने रावलपिंडी टेस्ट मैच में 5 विकेट लिए थे। हालांकि उन्होंने 200 से ज्यादा रन भी दे दिए थे।

वहीं हारिस रऊफ की बात करें तो वो अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही इंजरी का शिकार हो गए। फील्डिंग करते समय उनका पैर गेंद पर पड़ा और उन्हें थाई पर गंभीर चोट लग गई। पहली पारी में हारिस रउफ ने केवल 13 ओवर की गेंदबाजी की जबकि दूसरी पारी में वह गेंदबाजी करने नहीं आये। चोट लगने के बाद हारिस रउफ को तुरन्त एमआरआई स्कैन के लिए ले जाया गया था और इसके बाद खबर आई कि वो पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शाहीन शाह अफरीदी भी चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन पाए और अब हारिस रउफ और नसीम शाह भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now