नसीम शाह को देखकर मुझे खुद की याद आ जाती है, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड सीरीज से पहले युवा गेंदबाज को लेकर दी प्रतिक्रिया 

England & Pakistan Net Sessions
England & Pakistan Net Sessions

पाकिस्तान के बॉलिंग कोच शॉन टैट ने टीम के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि नसीम शाह को देखकर उन्हें खुद की याद आ जाती है। शॉन टैट के मुताबिक जब वो युवा थे तो नसीम शाह जैसी ही गेंदबाजी किया करते थे। हालांकि वो नसीम जितने बुद्धिमान नहीं थे।

नसीम शाह ने एशिया कप में भारत के खिलाफ अपना डेब्यू किया था और अपने पहले ही ओवर में उन्होंने केएल राहुल को बोल्ड कर दिया था। उस मैच में नसीम शाह ने जिस तरह से गेंदबाजी की थी उससे वो सुर्खियों में आ गए थे। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने आखिरी ओवर में दो लगातार छक्के लगाकर पाकिस्तान को रोमांचक जीत दिला दी थी।

नसीम शाह नई गेंद से काफी खतरनाक गेंदबाजी करते हैं - शॉन टैट

अब नसीम शाह को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है। इस सीरीज के आगाज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम के गेंदबाजी कोच शॉन टैट ने नसीम शाह की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

नसीम शाह कुछ मायनों में मुझे अपनी याद दिलाते हैं, जब मैं युवा क्रिकेटर था। हालांकि इस उम्र में नसीम शाह जितने बुद्धिमान हैं मैं उतना नहीं था। मेरे हिसाब से आप सबने देखा कि उनके अंदर कितनी क्षमता है और नई गेंद से वो क्या कर सकते हैं। ये एक जबरदस्त चीज है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के पास स्वाभाविक क्षमता होती है। वे चीजों को सिंपल रखने की कोशिश करते हैं लेकिन उनके पास काफी टैलेंट होता है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के पास एक से बढ़कर एक कई दिग्गज तेज गेंदबाज हैं। नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मस वसीम जूनियर, शहनवाज दहानी और हसन अली जैसे गेंदबाज पाकिस्तान का हिस्सा हैं। नसीम शाह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी पाकिस्तानी टीम में शामिल किया गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता