पाकिस्तान के नसीम शाह इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर, कोविड-19 का हुए शिकार 

Pakistan v England - 1st IT20
नसीम शाह सीरीज के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर सात मैचों की टी20 सीरीज खेल रही पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। टीम के युवा तेज गेंदबाज और शाहीन अफरीदी की भरपाई कर रहे नसीम शाह (Naseem Shah) सीरीज के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं। नसीम कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी वजह से अब सीरीज में खेलते नहीं दिखेंगे।

इससे पहले नसीम शाह को निमोनिया हुआ था और उन्हें हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया था। हालाँकि, वह होटल में वापस आ गए थे लेकिन अब उनके कोविड-19 पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। वह होटल में सभी वायरस प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। उनका कोविड-19 टेस्ट कल लिया गया था और पीसीबी को आज उनकी रिपोर्ट मिली।

युवा तेज गेंदबाज को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टी20 मुकाबला भी खेलना था लेकिन तबियत खराब होने के कारण, उन्हें मैच से बाहर होना पड़ा।नसीम की जगह पाकिस्तना ने आमेर जमाल को मौका दिया, जो अपने डेब्यू मुकाबले में ही मैच विजेता साबित हुए। सात मैचों की सीरीज में पाकिस्तान 3-2 से आगे है।

पांचवें टी20 में पाकिस्तान की रोमांचक जीत

बुधवार को लाहौर में खेले गए पांचवें टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 19 ओवर में 145 रन बनाकर आउट हो गई। मोहम्मद रिज़वान के अन्य कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। रिज़वान ने 46 गेंदों में तीन छक्के और दो चौके लगाते हुए 63 रन बनाये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पारी भी लड़खड़ाती नजर आई और 62 के स्कोर तक टीम के 5 विकेट गिर चुके थे। हालाँकि कप्तान मोईन अली ने दूसरे छोर से काउंटर अटैक किया और अपनी टीम को मैच में बनाये रखा। पारी के आखिरी ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी लेकिन आमेर जमाल ने दबाव में जबरदस्त गेंदबाजी की और महज आठ रन ही खर्च किये और मोईन की टीम को हराने में अहम भूमिका निभाई। मोईन अली 37 गेंदों में 51 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar