Create

पाकिस्तान बोर्ड की कड़ी कार्रवाई, नियमों का उल्लंघन करने पर खिलाड़ी को PSL से बाहर किया

reaction-emoji
Naveen Sharma

क्वेटा ग्लैडिएटर्स के तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) अबुधाबी में पीएसएल (PS) के मैचों में नहीं खेलेंगे और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। आरटीपीसीआर टेस्ट से जुड़े नियम का उल्लंघन करने के कारण नसीम शाह को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया। नए टेस्ट की रिपोर्ट के बिना ही वह टीम के साथ अबुधाबी जाने के लिए तैयार हो गए थे।

लाहौर और कराची से 26 मई को अबुधाबी के लिए उड़ान भरने वाले खिलाड़ियों को RTPCR टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आनी थी जो 48 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए थी। नसीम शाह ने इसके बजाय 18 मई की नेगेटिव रिपोर्ट दी। इसके बाद तुरंत उन्हें खिलाड़ियों के होटल में अलग फ्लोर में आइसोलेशन में रखा गया। बाद में पीएसएल के मेडिकल सलाहकार पैनल ने इस खिलाड़ी को आइसोलेशन से बाहर करने का निर्णय लिया और पीएसएल के लिए अबुधाबी नहीं लेकर जाने की सलाह भी दी।

पीसीबी की तरफ से बयान

पीएसएल के कमर्शियल डायरेक्ट बाबर हमीद ने कहा कि एक युवा तेज गेंदबाज को रिलीज कर पीसीबी गर्व महसूस नहीं कर रही, अगर हमने उनके उल्लंघन को नजरअंदाज किया, तो पूरे इवेंट को जोखिम में डालेंगे। इस निर्णय को स्वीकार करने के लिए हम क्वेटा ग्लैडिएटर्स की सराहना करते हैं क्योंकि यह पुष्टि करता है कि हम सभी प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने और लागू करने के लिए तैयार हैं।

उल्लेखनीय है कि मार्च में जब पीएसएल शुरू हुआ था तब भी बायो बबल नियमों का उल्लंघन होने के कारण कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए थे और बाद में टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। इस बार टूर्नामेंट फिर से शुरू करने के लिए भी काफी मुश्किलें पीसीबी को हुई थी। इसे देखते हुए नसीम शाह को बाहर करना उचित समझा गया।

पीसीबी ने कहा है कि हर खिलाड़ी को समझना होगा कि नियम सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं और खिलाड़ियों को इनका पालन करना चाहिए।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...