Create
Notifications

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने 'द हंड्रेड' से अपना नाम लिया वापस, सामने आई अहम वजह 

नसीम शाह ने राष्ट्रीय टीम में चुने जाने के बाद फैसला लिया है
नसीम शाह ने राष्ट्रीय टीम में चुने जाने के बाद फैसला लिया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने इंग्लैंड में खेले जा रहे 'द हंड्रेड' के दूसरे संस्करण से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने यह फैसला नीदरलैंड्स और एशिया कप (Asia Cup) 2022 के लिए राष्ट्रीय टीम में चुने जाने के बाद किया है। वह वेल्श फायर की टीम का हिस्सा थे लेकिन अब वह पाकिस्तान की टीम में चुने जाने के बाद इंग्लिश टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होंगे।

नसीम शाह ने काफी कम उम्र में ही पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू कर लिया था और उन्होंने अपनी गति से काफी प्रभावित किया था। हालाँकि, उन्हें अभी तक सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में पाकिस्तान ने डेब्यू का मौका नहीं दिया है लेकिन अब लगता है उन्हें जल्द ही मौका मिल सकता है।

पाकिस्तान ने हाल ही में चुनी गई टीम में अपने सीनियर तेज गेंदबाज हसन अली को नहीं चुना है। अली का प्रदर्शन पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही सवालों के घेरे में रहा था और अब उन्हें टीम से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया है। उनकी जगह ही नसीम शाह को मौका मिला है। ऐसे में उन पर बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है।

द हंड्रेड के पहले नसीम ने काउंटी क्रिकेट में अपना जलवा दिखाया था लेकिन व्यक्तिगत कारणों से वह वापस लौट आये थे। वहीं वेल्श फायर के लिए उन्होंने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। शाह की अनुपस्थिति वेल्श फायर के लिए एक झटका है। टीम के पास अब तेज गेंदबाजी आक्रमण में डेविड पायने, जेक बॉल और जॉर्ज स्क्रिमशॉ जैसे विकल्प हैं। टीम ने अभी तक रिप्लेसमेंट की घोषण नहीं की है।

Thank you, Coach, for going above and beyond, and for allowing me to be myself. @ShaunTait https://t.co/7z9FjOibJv

आपको बता दें कि पाकिस्तान के लिए नसीम शाह ने अभी 13 टेस्ट मुकाबलों में 33 विकेट अपने नाम किये हैं। वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उन्हें महज चार मैचों का ही अनुभव है, जिसमें उनके नाम दो विकेट दर्ज हैं। टी20 करियर में युवा तेज गेंदबाज ने 45 मुकाबलों में 44 विकेट लिए हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...