इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने मुझे बस ड्राइवर कहा था, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

Mohammad Kaif of India on his way to a century
Mohammad Kaif of India on his way to a century

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने नेटवेस्ट ट्रॉफी 2002 को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि नेटवेस्ट ट्रॉफी के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने उन्हें बस ड्राइवर कहा था। कैफ के मुताबिक नासिर हुसैन ने उनकी काफी स्लेजिंग की थी।

भारतीय टीम ने 2002 में एक रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर नेटवेस्ट ट्रॉफी अपने नाम की थी और इस जीत के बाद भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स की बालकनी से अपना शर्ट हवा में लहराकर जश्न मनाया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज मार्क ट्रेस्कॉथिक और कप्तान नासिर हुसैन के शतकों की बदौलत 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 325 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

टार्गेट का पीछा करते हुए 25 ओवर खत्म होने से पहले ही भारत की आधी टीम 146 रन बनाकर पवेलियन लौट चुकी थी। भारतीय टीम के जीत की उम्मीदें खत्म हो चुकी थीं लेकिन इसके बाद युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने अपनी-अपनी पारियों से पूरे मैच का पासा ही पलट दिया। । पांचवें विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 121 रनों की शानदार साझेदारी हुई। युवराज 69 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कैफ अंत तक डटे रहे और भारत को सबसे यादगार वनडे जीत दिलाई। मोहम्मद कैफ ने नाबाद 87 रन की पारी खेली थी।

नासिर हुसैन ने मोहम्मद कैफ को किया था ट्रोल

वर्ल्ड कप 2023 में जब भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ में मुकाबला खेला जा रहा था तो इस दौरान मोहम्मद कैफ कमेंट्री कर रहे थे। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कैफ को नेटवेस्ट ट्रॉफी के बारे में याद दिलाया। इस पर कैफ ने खुलासा किया कि किस तरह से नासिर हुसैन ने उन्हें स्लेज किया था। उन्होंने कहा,

नासिर हुसैन ने मुझसे कहा कि तुम बस चलाते होगे। तुम सचिन तेंदुलकर को बस में लेकर जाते होगे।

मोहम्मद कैफ ने आगे बताया कि उन्हें उस वक्त उतनी इंग्लिश नहीं आती थी, लेकिन जितनी आती थी, उतना बोलकर उन्होंने नासिर हुसैन को करारा जवाब दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now