Create

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने एशेज में जो रुट के लिए मुख्य चुनौती को लेकर दिया बड़ा बयान 

जो रुट का हालिया फॉर्म काफी शानदार रहा है
जो रुट का हालिया फॉर्म काफी शानदार रहा है

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए पिछला कुछ समय सही नहीं रहा है और टीम की बल्लेबाजी में जो रुट (Joe Root) को छोड़कर अन्य कोई बल्लेबाज लगातार अच्छा करने में सफल नहीं हुआ है। कई मौकों पर रुट अकेले ही टीम के लिए संघर्ष करते नजर आये। हालांकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) का मानना है कि इस साल के अंत में होने वाली एशेज (Ashes) सीरीज में जो रुट को कई तरह की चुनौतियां मिलने वाली हैं और उनसे निपटना रुट के लिए आसान नहीं रहने वाला है। इस साल के अंत में इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी और एक बार फिर से इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी को दोबारा हासिल करने का प्रयास करेगी।

इंग्लैंड की टीम के लिए भले ही यह साल अभी तक कुछ ख़ास ना रहा हो लेकिन रुट का बतौर बल्लेबाज अभी तक बहुत ही उम्दा प्रदर्शन रहा है। उन्होंने इस साल खेले 10 टेस्ट मैचों में 67.21 की बेहतरीन औसत से 1277 रन बनाये हैं और इस दौरान पांच शतक तथा एक अर्धशतक लगाने में कामयाबी हासिल की है। भारत के खिलाफ मौजूदा सीरीज में रुट शुरुआती दो मैचों में दो शतक बना चुके हैं।

फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए नासिर हुसैन ने संकेत दिया कि रूट के सामने एक और चुनौती हो सकती है। उन्होंने समीक्षा की है कि पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने हमेशा रूट के लिए परेशानी पैदा की है, फिर चाहे वे कहीं भी गेंदबाजी करें। क्रिकेटर से कमेंटेटर बने हुसैन ने स्वीकार किया कि दोनों तेज गेंदबाजों ने इंग्लिश कप्तान को आउट करने का तरीका ढूंढ लिया है। हुसैन को लगता है कि इन दोनों से बच पाना पाना रूट के लिए सबसे कठिन चुनौती होगी।

"जो रुट की मुख्य समस्या उम्मीदों का भार या मौजूदा समय में इंग्लैंड टीम का प्रदर्शन नहीं है। मुझे लगता है हैजलवुड और कमिंस ने रुट के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में या फिर यहाँ पर पिछली एशेज के दौरान शानदार गेंदबाजी की थी। वे रुट को क्रीज़ पर फंसाते हैं और उन्हें एलबीडबल्यू या फिर बोल्ड आउट कर देते हैं, खासकर यहां ड्यूक गेंद के साथ। यही मुख्य चुनौती होगी।"

भारत के खिलाफ वापसी पर होगी इंग्लैंड की नजर

इंग्लैंड टीम मौजूदा टेस्ट सीरीज में मेहमान भारतीय टीम के खिलाफ पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आयी है और सीरीज में 0-1 से पीछे है। पहले टेस्ट के दौरान अगर बारिश ने खेल ना खराब किया होता तो शायद भारत इस सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर चुका होता। इस सीरीज का तीसरा मैच हेडिंग्ले में खेला जाना है और इंग्लैंड ने इसके लिए डॉम सिबली और जैक क्रॉली को बाहर का रास्ता दिखाया है और टीम में डेविड मलान की वापसी हुयी है। देखना दिलचस्प होगा कि क्या इंग्लैंड टीम की तीसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में वापसी कर पाती है या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment