Create
Notifications

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने पहले एशेज टेस्ट मैच में दो दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल नहीं करने पर उठाए सवाल

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को पहले एशेज टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया
जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को पहले एशेज टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने पहले एशेज टेस्ट मैच (Ashes) में अपनी टीम के प्लेइंग इलेवन पर सवाल उठाए हैं। जेम्स एंडरसन (James Anderson) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) दोनों को ही प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने से नासिर हुसैन खुश नहीं हैं। उनके मुताबिक इनमें से किसी एक गेंदबाज को तो जरूर खेलना चाहिए था।

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट मैच के लिए जब अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया तब उसमें जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड में से कोई भी शामिल नहीं था। जेम्स एंडरसन के बारे में खबरें आ रही थीं कि उन्हें शायद प्लेइंग इलेवन में मौका ना मिले लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड को भी टीम में शामिल नहीं किया गया और इस फैसले से हर कोई हैरान है।

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड में से किसी एक गेंदबाज को जरूर खिलाना था - नासिर हुसैन

स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान नासिर हुसैन ने टीम मैनेजमेंट के इस रणनीति पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

मुझे ये देखकर हैरानी हुई कि एंडरसन और ब्रॉड में से किसी को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। अगर मैं होता तो फिर दोनों ही गेंदबाजों को पूरी सीरीज के दौरान रोटेट करता। अब क्या अगले मुकाबले के लिए आप अपने बॉलिंग अटैक में बदलाव करेंगे ? अब आप फिर नए गेंदबाजों के साथ जाएंगे जिन्होंने काफी लंबे समय से गेंदबाजी नहीं की है ? इसीलिए मैं एंडरसन और ब्रॉड में से कम से कम एक गेंदबाज को तो जरूर खिलाता, ताकि वो पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह तैयार रहें और उन्हें मैच प्रैक्टिस रहे।

एशेज टेस्ट की बात करें तो इंग्लैंड इस वक्त काफी मुश्किल स्थिति में है। इंग्लैंड के पहली पारी के 147 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 425 रन बनाए और एक विशाल बढ़त हासिल की। इंग्लैंड के लिए अब ये मैच बचाना काफी मुश्किल लग रहा है। उन्हें काफी कड़ी मेहनत करनी होगी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...