विराट कोहली 2024 में करेंगे जबरदस्त प्रदर्शन, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी

विराट कोहली के लिए साल 2023 काफी अच्छा गया था
विराट कोहली के लिए साल 2023 काफी अच्छा गया था

इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली के लिए साल 2024 काफी सफल रहेगा। नासिर हुसैन के मुताबिक 2023 विराट कोहली के लिए काफी जबरदस्त गया था और 2024 भी काफी सफल रहेगा।

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के लिए साल 2023 काफी खास रहा। उनका बल्ला जमकर चला और वह दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने इस साल 27 वनडे मुकाबले खेले, जिसमें 6 शतक और 8 अर्धशतक की मदद से 1377 रन बनाए। वर्ल्ड कप में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। वहीं सारे फॉर्मेट को मिलाकर उन्होंने कुल 2048 रन बनाए और इस दौरान आठ शतक जड़े।

विराट कोहली काफी अच्छे मानसिक स्थिति में हैं - नासिर हुसैन

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 में जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसकी नासिर हुसैन ने काफी तारीफ की है और कहा है कि साल 2024 भी विराट कोहली के लिए काफी अच्छा होगा। आईसीसी के वीडियो में नासिर हुसैन ने कहा,

मेरी पहली च्वॉइस मेगास्टार विराट कोहली हैं और इसमें कोई शक ही नहीं हैं। उनके लिए 2023 का वर्ल्ड कप काफी बेहतरीन गया था। जितने भी रिकॉर्ड उन्होंने तोड़े, उसके बीच हमारा ध्यान ही नहीं गया कि उनकी बल्लेबाजी कितनी जबरदस्त रही। तकनीकी रूप से मैंने विराट कोहली को इतना बेहतर बल्लेबाजी करते नहीं देखा था। मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ उनकी वो पारी काफी जबरदस्त थी। उनके बल्ले से बेहतरीन आवाज आ रही थी। ये विराट कोहली, भारत और विराट फैंस के लिए काफी अच्छा संकेत है। इससे पता चलता है कि विराट कोहली काफी बेहतर मानसिक स्थिति में हैं।

आपको बता दें कि नए साल में विराट कोहली के सामने सबसे बड़ी चुनौती साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच होगा, जिसमें वो बेहतर करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता