स्टुअर्ट ब्रॉड ने सही समय पर संन्यास लिया है...दिग्गज गेंदबाज के रिटायरमेंट को लेकर आई प्रतिक्रिया

England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Two
England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Two

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास को लेकर पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि स्टुअर्ट ब्रॉड ने सही समय पर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा है। नासिर हुसैन के मुताबिक ब्रॉड ने खुद को महान प्लेयर्स की कैटेगरी में स्थापित कर लिया है।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने 17 साल के शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर का अंत करते हुए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। इस 37 वर्षीय तेज गेंदबाज ने कुल मिलाकर 167 टेस्ट मैच, 121 वनडे इंटरनेशनल और 56 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें वह अब तक 845 विकेट हासिल कर चुके हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड ने 2007 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था और टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं। तेज गेंदबाजों की लिस्ट में अपने साथी गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बाद वह विश्व क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड की गिनती महानतम गेंदबाजों में होगी - नासिर हुसैन

नासिर हुसैन के मुताबिक स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने करियर के टॉप पर आकर संन्यास लिया है और ये सही फैसला है। डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने कहा,

महान क्रिकेटर्स टॉप पर जगह बनाने के हकदार होते हैं। इसी वजह से स्टुअर्ट ब्रॉड ने जिस समय संन्यास लिया है उसकी टाइमिंग काफी जबरदस्त है। इसमें कोई शक नहीं है कि स्टुअर्ट ब्रॉड की गिनती ना केवल इंग्लैंड बल्कि दुनिया के महानतम गेंदबाजों में होगी। इस सीरीज में उन्होंने 600 टेस्ट विकेट लेने का कारनामा किया और ऐसा करने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे तेज गेंदबाज बने। स्टुअर्ट ब्रॉड एशेज के साथ अपने करियर का समापन करने जा रहे हैं और ये काफी बेहतरीन है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैटल की वजह से ही उनका करियर इतना सफल रहा है। हर एक टीम के खिलाफ, हर एक कंडीशंस में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now