Create
Notifications

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने डे-नाईट टेस्ट मैच में टीम चयन पर उठाए सवाल

Australia v England - 2nd Test: Day 1
Australia v England - 2nd Test: Day 1
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने एडिलेड डे-नाईट टेस्ट मैच में टीम के सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं। नासिर हुसैन ने कहा है कि अगर आप पिंक बॉल से मुकाबला खेल रहे हैं तो इसका ये मतलब नहीं है कि आप पांच तेज गेंदबाजों का चयन कर लेंगे। नासिर हुसैन के मुताबिक ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भी टीम ने यही गलती की थी।

दरअसल इंग्लैंड ने एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया है। स्पिनर जैक लीच को टीम में जगह नहीं मिली है। हालांकि इसके बावजूद इंग्लैंड के गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दबाव नहीं बना सके। ऑस्ट्रेलिया ने खेल के पहले दिन दो विकेट के नुकसान पर 221 रन बना दिए।

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ भी यही गलती की थी - नासिर हुसैन

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में नासिर हुसैन ने पांच तेज गेंदबाजों का चयन करने के लिए कोच और कप्तान को जिम्मेदार ठहराया है। नासिर हुसैन के मुताबिक भारत में भी पिंक बॉल टेस्ट के दौरान टीम ने यही गलती की थी। उन्होंने कहा,

क्रिस सिल्वरवुड और जो रूट को पांच तेज गेंदबाजों का चयन नहीं करना चाहिए था। आप एडिलेड में पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेल रहे हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि पांच सीमर्स का चयन कर लेंगे। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। अहमदाबाद में पिछले साल भी टीम ने इंग्लैंड ने चार तेज गेंदबाजों का चयन एडिलेड टेस्ट के लिए किया था। इसके बाद हमने देखा कि 30 में से 28 विकेट तो स्पिनर्स ने लिए थे।

आपको बता दें कि एलिडेट डे-नाईट टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की इंग्लैंड टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा क्रिस वोक्स भी खेल रहे हैं। इंग्लैंड ने स्पिनर्स पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं जताया है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...