Create

बांग्लादेश के गेंदबाज ने खर्च किये एक ओवर में 34 रन, शिवम दुबे के रिकॉर्ड की बराबरी की 

नासूम अहमद के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है
नासूम अहमद के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है
Prashant Kumar

ज़िम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन टी20 सीरीज (ZIM vs BAN) का आखिरी मैच हरारे में खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान बांग्लादेश के बाएं हाथ के स्पिनर नासूम अहमद (Nasum Ahmed) के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। नासूम टी20 अंतरराष्ट्रीय में संयुक्त रूप से दूसरा सबसे महंगा ओवर डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बांग्लादेशी गेंदबाज को जिम्बाब्वे के रयान बर्ल ने अपना निशाना बनाया और इनके ओवर में 34 रन जड़ दिए।

वेस्टइंडीज दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले नासूम अहमद ने मुकाबले में महज दो ओवर की गेंदबाजी की और 40 रन खर्च कर दिया। इनमें से 34 रन एक ही ओवर में आये। जिम्बाब्वे की पारी का 15वां ओवर डालने आये बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ बर्ल ने हमला बोला और ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। इस ओवर में जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ने पांच छक्के और एक चौका लगाया और कुल 34 रन बटोरे।

बर्ल ने मैच में 28 गेंदों में छह छक्कों और दो चौकों की मदद से 54 रन की पारी खेली। उनकी पारी की मदद से जिम्बाब्वे ने 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 156 का स्कोर बनाया।

6⃣6⃣6⃣6⃣4⃣6⃣ in an over 🤯Ryan Burl is on 🔥Watch all the #ZIMvBAN matches on ICC.tv (in select regions) 📺 https://t.co/NioNKWAKhy

सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हुए नासूम अहमद

34 रन खर्च करने वाले नासूम अहमद भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे के साथ संयुक्त रूप से टी20 अंतरराष्ट्रीय के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। दुबे ने 2020 में न्यूजीलैंड दौरे पर पांचवे टी20 के दौरान एक ओवर में 34 रन खर्च किये थे।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में दो गेंदबाज संयुक्त रूप से टॉप पर हैं। सबसे पहले 2007 में स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ युवराज सिंह ने एक ओवर में छह छक्के लगाते हुए 36 रन बनाये थे। इसके बाद 2021 में श्रीलंकाई गेंदबाज अकीला धनंजय के खिलाफ किरोन पोलार्ड ने एक ओवर में छह छक्के जड़े थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...