Create
Notifications

टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट चटकाना चाहते हैं नाथन लियोन

नाथन लियोन
नाथन लियोन
Nitesh
ANALYST
Modified 20 Nov 2020
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन (Nathan Lyon) एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम करना चाहते हैं। नाथन लियोन संन्यास लेने से पहले टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट चटकाना चाहते हैं। लियोन के नाम अभी तक 390 टेस्ट विकेट हैं और भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान वो 100 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं। अभी तक नाथन लियोन ने कुल 96 टेस्ट मुकाबले खेले हैं।

नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल ऑफ स्पिनर बन चुके हैं। वो कंगारू टीम की तरफ से शेन वॉर्न और ग्लेन मैक्ग्रा के बाद तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 32 साल का होने के बावजूद लियोन का मानना है कि वो और भी बेहतर गेंदबाज होते जा रहे हैं और उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बची हुई है। लियोन के मुताबिक कोरोना वायरस की वजह से मिले ब्रेक के बाद उनका मोटिवेशन और बढ़ गया है।

उन्होंने कहा " मेरा अभी भी मानना है कि मैं और बेहतर हो रहा हूं और ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए काफी ज्यादा योगदान दे सकता हूं। निश्चित तौर पर 500 या फिर उससे ज्यादा विकेट लेना मेरा लक्ष्य है। जिस खेल से आप इतना ज्यादा प्यार करते हैं जब वो कुछ समय तक आपसे दूर रहे तो इससे आपका जोश और जज्बा और ज्यादा बढ़ जाता है। मेरे अंदर दोबारा बेहतर परफॉर्म करने की भूख बढ़ गई है। टेस्ट क्रिकेट खेलते वक्त जो प्रेशर आपके ऊपर आता है उसे मैंने काफी मिस किया।"

ये भी पढ़ें: भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन तेंदुलकर की 5 बेहतरीन पारियां

नाथन लियोन भारत के खिलाफ सीरीज में अहम भूमिका निभा सकते हैं

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

नाथन लियोन ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं और टीम उनके ऊपर काफी निर्भर रहती है। ऐसे में उनकी भूमिका भारत के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में काफी अहम रहने वाली है। पिछली बार जब भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा था। कंगारू टीम चाहेगी कि एक बार फिर वो अपनी टीम के लिए विकेट चटकाएं।

ये भी पढ़ें: भारतीय टेस्ट टीम के 4 खिलाड़ी जिन्हें अब शायद वनडे और टी20 मैचों में दोबारा खेलने का मौका ना मिले

Published 20 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now