Create
Notifications

भारतीय टीम द्वारा मिली ऑटोग्राफ जर्सी पर नाथन लायन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

अजिंक्‍य रहाणे ने नाथन लायन को जर्सी भेंट की थी
अजिंक्‍य रहाणे ने नाथन लायन को जर्सी भेंट की थी
Vivek Goel
visit

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के ऑफ स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने गाबा के मैदान पर अपना 100वां टेस्‍ट मैच खेला था। अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम (India Cricket team) ने इस मौके पर नाथन लायन को ऑटोग्राफ टी-शर्ट भेंट की थी। लायन ने इस भाव को दिल छू लेने वाला करार दिया।

जनवरी 2021 में भारतीय टीम ने गाबा में जीत दर्ज करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया को ऐतिहासिक टेस्‍ट सीरीज में मात दी थी। मैच के बाद कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने नाथन लायन को मंच पर बुलाया और उनके 100 टेस्‍ट पूरे होने की खुशी में भारतीय खिलाड़‍ियों द्वारा साइन की गई जर्सी भेंट की थी।

रहाणे ने लायन को आमंत्रित करते हुए कहा था, 'भारतीय टीम की तरफ से हम नाथन लायन को 100 टेस्‍ट खेलने पर साइन की हुई जर्सी भेंट करना चाहते हैं।'

जहां कई लोगों ने रहाणे और भारतीय टीम की इस भाव के लिए तारीफ की थी। वहीं कई फैंस का मानना था कि भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को याद दिलाया कि घर में भी उनकी बादशाहत भारत के सामने समाप्‍त हो गई है।

चीजें तब और ज्‍यादा दिलचस्‍प हुई जब भारतीय टीम ने जो रूट के लिए इस तरह का भाव नहीं दर्शाया, जिन्‍होंने फरवरी में अपना 100वां टेस्‍ट खेला और चेन्‍नई में मैच विजयी दोहरा शतक जमाया।

पिछले साल न्‍यूजीलैंड के रॉस टेलर ने भी अपना 100वां टेस्‍ट खेला था, जिन्‍हें विराट कोहली की टीम की तरफ से साइन की हुई शर्ट भेंट नहीं की गई थी।

भारतीय टीम का भाव बहुत अच्‍छा था: नाथन लायन

द ग्रेड क्रिकेटर पोडकास्‍ट से बातचीत में लायन को लगा कि कप्‍तान के रूप में रहाणे की उपस्थिति इस पहल के पीछे का कारण थी। लायन के लिए यह सीरीज अच्‍छी नहीं रही थी, लेकिन उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि वह भारतीय टीम के भाव से अभिभूत हुए थे।

नाथन लायन ने कहा, 'मैं ईमानदारी से इसे दिल छू लेने वाला मानता हूं। मेरे ख्‍याल से यह सब अजिंक्‍य रहाणे के कारण हुआ। मुझे पता है कि रॉस टेलर ने अपना 100वां टेस्‍ट भारत के खिलाफ खेला और उन्‍हें शर्ट नहीं मिली। मुझे नहीं लगता कि जो रूट को भी इस तरह भेंट मिली।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मगर मुझे नहीं लगता कि इसके पीछे कोई रणनीति थी, वो बहुत अच्‍छा भाव था। इस बात ने मुझे आश्‍चर्यचकित भी किया। आप यह फुटेज में भी देख सकते हैं।'

जब लायन से पूछा गया कि अगर विराट कोहली कप्‍तान होते तो क्‍या तब भी भारतीय टीम ऐसा भाव दिखाती, इस पर ऑफ स्पिनर ने मजाकिया लहजे में कहा, 'आपको यह जाकर विराट से पूछना पड़ेगा जब वो यहां अगले सप्‍ताह आएंगे।'


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now