नाथन लायन ने बायो बबल और भारतीय टीम को लेकर दिया बयान

Australia Nets Session
Australia Nets Session

ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए क्वारंटीन में रहने से भारतीय टीम (Indian Team) ने मना किया है इसके बाद कई तरह के बयान सामने आए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ऑफ़ स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने भी अपना बयान दिया है। नाथन लायन का कहना है कि पिछले छह माह से कई खिलाड़ी बायो बबल में जी रहे हैं और छोटा बलिदान दो देना होता है। नाथन लायन ने कहा कि भारतीय टीम को शिकायत नहीं करनी चाहिए।

ब्रिसबेन टेस्ट मैच में नियमों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए आगे बढ़ने और प्रतिबंधों पर शिकायत नहीं करने की अपील नाथन लायन ने भारतीय टीम से की है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों में से कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो छह माह से बायो बबल में है लेकिन ऐसे बलिदान देने पड़ते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिस खेल से लोग प्यार करते हैं, उससे हम उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं।

भारतीय टीम ने किया है मना

ऑस्ट्रेलिया के क्वीन्सलैंड राज्य सरकार ने क्वारंटीन नियम बनाए हैं और भारतीय टीम को उसमें रहने के लिए कहा गया है। पहले से ही टीम इंडिया एक बार क्वारंटीन अवधि पूरी कर चुकी है। कोरोना को देखते हुए वहां की सरकार के अलग नियम है। क्वीन्सलैंड की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि यहाँ खेलने आओ तो नियम मानने होंगे अन्यथा नहीं आएं।

नाथन लायन ने यह भी कहा कि मीडिया की बातों पर ध्यान नहीं देते हुए हमें अपनी मेडिकल टीम की सलाह मानते हुए नियमों के साथ आगे बढ़ते हुए खेल पर ध्यान देना चाहिए। लायन ने खेल को सबसे ऊपर रखने की बात कही है।

Australia v India: 2nd Test - Day 4
Australia v India: 2nd Test - Day 4

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा और सीरीज का आखिरी मुकाबला ब्रिस्बेन में खेला जाना प्रस्तावित है। ब्रिस्बेन में इस समय कोरोना के कड़े नियम हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन