Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

भारतीय टीम के साथ दर्शकों के दुर्व्यवहार को लेकर नाथन लायन का बयान

Australia v India: 3rd Test: Day 5
Australia v India: 3rd Test: Day 5
ANALYST
Modified 13 Jan 2021, 17:22 IST
न्यूज़
Advertisement

सिडनी टेस्ट मैच में दर्शकों के खराब बर्ताव के खिलाफ खड़े होने के लिए मोहम्मद सिराज की तारीफ हुई है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने ही मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) के कदम को सही बताते हुए कहा कि इससे अन्य खिलाड़ियों के पास भी बोलने का विकल्प खुलेगा। नाथन लायन ने नस्लीय टिप्पणी वालों से भी ऐसा नहीं करने का आग्रह किया।

नाथन लायन ने कहा कि विश्व भर में क्रिकेट देखने के लिए दर्शक आते हैं और वे ऐसा करें लेकिन खिलाड़ियों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने का काम न करें। क्रिकेट सभी के लिए है और खिलाड़ियों के लिए जब ऐसी घटना होती है, तो यह काफी ज्यादा प्रभावित करने वाली चीजें होती हैं। किसी भी तरह से नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है। लोग समझते हैं, कि यह मजाक है लेकिन लोगों के ऊपर इसका प्रभाव पड़ सकता है। ऐसा चाहे इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका या कहीं और भी हो, तब भी इसके लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

नाथन लायन का पूरा बयान

लायन ने कहा कि इन दिनों मैदान के चारों तरफ हमें काफी सुरक्षा मिली हुई है। अगर कोई इस तरह की हरकत को अंजाम देता है, तो उसे स्टेडियम से हटाया जा सकता है। लायन ने कहा कि खेल के लिए हम बेहतर करने की कोशिश करते हैं लेकिन समय पर मैच अधिकारियों को बताना जरूरी है।

Australia v India: 3rd Test: Day 5
Australia v India: 3rd Test: Day 5

गौरतलब है कि सिडनी टेस्ट मैच के दौरान जिस तरह से मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को नस्लीय गालियाँ दी गई। उसके बाद दुनिया भर में ऑस्ट्रेलिया के दर्शकों की कड़ी आलोचना हुई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी मामले की जांच शुरू की है और उन दर्शकों को भी मैदान से हटाया था।

भारतीय टीम ने सिडनी टेस्ट मैच बेहतरीन तरीके से ड्रॉ कराया था। ऐसे में ब्रिस्बेन टेस्ट मैच निर्णायक है। दोनों टीमों के बीच सीरीज 1-1 की बराबरी पर चल रही है।

Published 13 Jan 2021, 17:22 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit