नाथन लियोन ने बताया कि दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल होने के बावजूद जब उन्होंने खेलने का फैसला किया तो क्या रिएक्शन रहा ?

Nitesh
नाथन लियोन लंगड़ाते हुए बल्लेबाजी के लिए आए थे
नाथन लियोन लंगड़ाते हुए बल्लेबाजी के लिए आए थे

ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दूसरे मुकाबले में चोटिल होने के बावजूद खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। नाथन लियोन ने बताया कि जब उन्होंने पैरों में गंभीर चोट लगने के बावजूद बैटिंग के लिए जाने का फैसला किया तो कप्तान पैट कमिंस और उनकी पत्नी का क्या रिएक्शन था।

नाथन लियोन लॉर्ड्स टेस्ट मैच के दूसरे दिन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे और उनकी ये चोट इतनी गंभीर थी कि वह खुद अपने दम पर चल भी नहीं पा रहे थे। ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में जब जोश हेजलवुड के रूप में टीम का नौवां विकेट गिरा, तो सभी को लगा कि मेहमान टीम की पारी खत्म हो गई है क्योंकि नाथन लायन शायद इंजरी की वजह से बल्लेबाजी करने के लिए ना आएं। हालांकि नाथन लियोन लंगड़ाते हुए बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में आए और उनके इस जज्बे को देखकर लॉर्ड्स स्टेडियम में मौजूद क्रिकेट फैंस ने खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाई। नाथन लियोन सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए।

मेरी पत्नी ने मुझे डांट दिया - नाथन लियोन

अब लियोन ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने Willows Talk पोडकास्ट पर बातचीत के दौरान कहा "मैंने अपनी पत्नी से कहा कि जरूरत पड़ने पर मैं बल्लेबाजी के लिए जाउंगा और उसने मुझे देखा और कहा कि तुम बिल्कुल बेवकूफ हो। मैं तुम्हे यहां पर नहाने में और अन्य चीजों में मदद कर रही हूं और तुम बल्लेबाजी के लिए जाओगे। तुम इडियट हो। मैंने सुबह मेडिकल टीम से बात की तो उन्होंने कहा कि आप बैटिंग नहीं कर पाएंगे। इसके बाद मैं पैट कमिंस के पास गया और पैट ने कहा कि तुम बैटिंग के लिए नहीं जाओगे, क्या तुम पागल हो गए हो ? इसके बाद जब मैंने एंड्रयु मैकडोनाल्ड को इस बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि अच्छा है, मैं भी यही सोच रहा था। मैंने कहा कि आप मेडिकल टीम से बात कर लीजिए। मुझे पता था कि इसमें कितना रिस्क है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now