Create

अफगानिस्तान के खिलाड़ी ने अचानक ब्रेक लेने का फैसला लिया

वह छोटे समय के लिए ब्रेक पर गए हैं
वह छोटे समय के लिए ब्रेक पर गए हैं
reaction-emoji
निरंजन

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक ने इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए एकदिवसीय क्रिकेट से एक छोटा ब्रेक लेने का विकल्प चुना है। हालांकि वह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अफगानिस्तान के लिए खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। अफगानिस्तान का ताजा असाइनमेंट नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज है जो इस महीने कतर में खेली जाएगी।

सितंबर 2016 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में पदार्पण करने के बाद से तेज गेंदबाज अफगानिस्तान सीमित ओवरों के सेटअप का सदस्य रहा है। उन्होंने 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया और 18 विकेट हासिल किये। उन्होंने ग्रेटर नोएडा में पिछले साल आयरलैंड के खिलाफ 21 रन देकर 3 विकेट के साथ अपने सर्वश्रेष्ठ टी20 आंकड़े दर्ज किए। यह तेज गेंदबाज 2021 में टी20 ब्लास्ट में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज भी था, जहां उन्होंने 26 विकेट चटकाए।

वह विभिन्न देशों की टी20 लीग में भी खेले हैं। ब्रेक के बाद कहा जा सकता है कि अफगानिस्तान की टीम के लिए तेज गेंदबाजी विभाग में थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं।

अफगानिस्तान की टीम इस माह नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलने वाली है। इसके लिए अफगानी टीम कतर में पहुंची है। वहां सीरीज खेली जाएगी। सीरीज से पहले अफगानिस्तान की टीम वहां दो सप्ताह के लिए कैम्प भी करेगी। नीदरलैंड्स की टीम का ऐलान किया जा चुका है और वह कुछ दिनों में वहां पहुंचेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद अफगानिस्तान की टीम पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तरफ रुख करेगी। टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था। नीदरलैंड्स के लिए अफगान टीम के खिलाफ सीरीज में जीत दर्ज करना आसान कार्य नहीं कहा जा सकता है। देखना होगा कि ब्रेक लेने के बाद नवीन उल हक टी20 क्रिकेट में कैसा खेल दिखाते हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...