हार्दिक पांड्या को वनडे और टी20 टीम जबकि जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम का बनाया जाए कप्तान...पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान आया सामने

India v Sri Lanka - Asia Cup Final
India v Sri Lanka - Asia Cup Final

पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद हार्दिक पांड्या को भारत का अगला कप्तान बनाया जाना चाहिए। इसके अलावा सिद्धू ने ये भी कहा कि टेस्ट टीम की कमान जसप्रीत बुमराह को सौंपी जानी चाहिए।

नवजोत सिंह सिद्धू के मुताबिक रोहित शर्मा अभी भारतीय टीम के कप्तान हैं लेकिन फ्यूचर के बारे में टीम इंडिया को सोचना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या के पास कप्तान बनने के सारे गुण मौजूद हैं। उन्हें वनडे और टी20 का कप्तान होना चाहिए।

हार्दिक पांड्या कप्तानी के लिए पहली च्वॉइस हैं - नवजोत सिंह सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स पर इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हार्दिक पांड्या भारत का भविष्य हैं। रोहित शर्मा की उम्र 36-37 साल हो चुकी है। अब वो कुछ साल और खेलेंगे। वो काफी जबरदस्त कप्तान और प्लेयर हैं। अगर आप मुझसे पूछें तो उन्हें खेलते हुए देखकर ऐसा लगता है कि जैसे समय रुक गया है। हालांकि आपको अगला कप्तान भी तैयार करना होगा। मैं ये नहीं कह रहा कि उन्हें टेस्ट मैचों का कप्तान बना दो लेकिन वो आपके उप कप्तान हैं। जब रोहित शर्मा नहीं थे तब उन्होंने लगभग एक साल टी20 में कप्तानी की थी। इसी वजह से हार्दिक पहली च्वॉइस हैं। इसी वजह से बीसीसीआई ने उन्हें उप कप्तान बनाया है। बीसीसीआई कोई भी फैसला लेने से पहले काफी प्लानिंग करती है। लिमिटेड ओवर्स में कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या न्युट्रल च्वॉइस हैं।

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या इस वक्त आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। अभी तक मुंबई इंडियंस को मात्र एक ही मैच में जीत मिली है। ऐसे में उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now