दक्षिण अफ्रीका दौरे पर प्रसिद्ध कृष्णा के चयन को लेकर आई प्रतिक्रिया, पूर्व खिलाड़ी ने जताया अच्छे प्रदर्शन का भरोसा 

प्रसिद्ध कृष्णा ने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है
प्रसिद्ध कृष्णा ने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है

भारत को अपनी अगली चुनौती के रूप में दक्षिण अफ्रीका दौरे (SA vs IND) पर जाना है, जहाँ टीम को सीमित ओवरों के मुकाबलों के साथ-साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। हाल ही में बीसीसीआई (BCCI) ने दौरे के लिए अलग-अलग स्क्वाड का ऐलान किया और टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को भी मौका मिला, जिन्होंने अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। वहीं, पूर्व भारतीय खिलाड़ी नयन मोंगिया का मानना है कि दक्षिण अफ्रीकी विकेटों पर प्रसिद्ध कृष्णा काफी प्रभावशाली साबित हो सकते हैं।

30 नवंबर को घोषित हुए टेस्ट स्क्वाड में प्रमुख तेज गेंदबाजों के साथ-साथ प्रसिद्ध कृष्णा का भी नाम शामिल था। अन्य तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार शामिल हैं। शमी का चयन फिटनेस पर निर्भर करेगा, ऐसे में प्रसिद्ध को डेब्यू का मौका भी मिल सकता है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'फॉलो द ब्लूज' पर नयन मोंगिया ने प्रसिद्ध कृष्णा के चयन पर ख़ुशी जताई और कहा,

मैं प्रसिद्ध कृष्णा के लिए खुश हूं। वह लंबे प्रारूप के गेंदबाज हैं। उनके पास जिस तरह की गति है और जो उछाल वह प्राप्त करते हैं, दक्षिण अफ्रीकी विकेटों पर एक शानदार गेंदबाज हो सकते हैं। मैं प्रसिद्ध कृष्णा का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, खासकर टेस्ट क्रिकेट में।

पूर्व विकेटकीपर ने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के लिए इसे अच्छा मौका बताया और कहा,

यह अच्छा है कि उन्हें मौका दिया गया। उन्हें बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के नेतृत्व में सही तरीके से तैयार किया जा सकता है। अगर उन्हें मौका मिलता है, तो इसे बर्बाद नहीं करना चाहिए। आपको इससे बेहतर मौका नहीं मिलेगा। आपको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका में गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा। आपको इससे बेहतर विकेट नहीं मिलेंगे।

आपको बता दें कि भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा ने 2021 में वनडे और 2023 में टी20 डेब्यू किया। हालाँकि, अभी तक उन्होंने लाल गेंद के फॉर्मेट में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। वहीं घरेलू क्रिकेट में खेले 11 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम 17.61 की औसत से 49 विकेट दर्ज हैं। उन्होंने पारी में दो बार पांच विकेट और मैच में एक बार 10 विकेट भी चटकाए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar