Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

नेशनल क्रिकेट एकेडमी के कारण ही मैं कैंसर के बाद दोबारा क्रिकेट खेल पाया: युवराज सिंह

FEATURED WRITER
13   //    21 Jul 2018, 11:34 IST

भारतीय टीम से बाहर चल रहे स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी का बचाव किया है, उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इसी एकेडमी के कारण ही वो कैंसर के बाद एक बार फिर क्रिकेट खेल पाए। हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स सामने आई थी कि भारतीय टीम के खिलाड़ी एकडेमी में मिल रही सुविधाओं से खुश नहीं हैं

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में कहा, "भुवनेश्वर कुमार के अलावा कुछ अनुभवी खिलाड़ियों ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में मिल रही सुविधाओं की शिकायत की। उनके मुताबिक एकेडमी में रहने से उनको कोई भी फायदा नहीं हो रहा है।"

भुवनेश्वर कुमार की चोट के अलावा ऋद्धिमान साहा की चोट ने भी कई सवाल खड़े किए हैं। साहा को आईपीएल के दौरान उंगली में चोट लगी थी, जिसके बाद वो एनसीए में ट्रेनिंग कर रहे थे, लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि वो कंधे की चोट के कारण लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं।

इस बीच युवराज सिंह ने राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी का बचाव किया और ट्वीट करते लिखा, "मैं एनसीए को लेकर काफी आलोचनाएं सुन रहा हूं। हालांकि मैं अपना अनुभव साझा करना चाहता हूं और यह बताना चाहूंगा कि कैंसर के बाद नेशनल क्रिकेट एकडेमी में मिली सुविधाओं के कारण ही मैं दोबारा क्रिकेट खेल पाया। यहां बेस्ट ट्रेनर्स और फिजियो की देखरेख में खिलाड़ियों को चोट से उबरने में मदद मिलती है।"




भारतीय टीम को अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, इस बीच ऋिद्धिमान साहा और भुवनश्वर कुमार इस दौरे में टीम के साथ नहीं होंगे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...