न्यूजीलैंड के प्रमुख खिलाड़ी की संन्यास से नहीं होगी वापसी, टीम मैनेजमेंट ने लिया बड़ा फैसला

England v New Zealand - Third LV= Insurance Test Match: Day Three
नील वैगनर ने हाल ही में संन्यास लिया था

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के तेज गेंदबाज नील वैगनर (Neil Wagner) की संन्यास से वापसी नहीं होगी। इससे पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि विलियम ओ 'राउरके' के चोटिल होने के बाद वैगनर को संन्यास से वापस बुलाया जा सकता है और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। हालांकि विलियम ओ 'राउरके' की जगह बेन सियर्स को टीम में शामिल कर लिया गया है और वो दूसरे टेस्ट मैच में अपना डेब्यू करेंगे।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने सोमवार को ये कंफर्म किया कि विलियम ओ 'राउरके' हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से कम से कम दो से चार हफ्ते के लिए बाहर रहेंगे और उनके लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट के तौर पर बेन सियर्स को टीम में जगह मिली है। स्टीड ने ये भी बताया कि नील वैगनर को संन्यास से वापस नहीं बुलाया जाएगा। टीम उनको वेलिंग्टन टेस्ट मैच में ही विदाई दे चुकी है।

नील वैगनर ने ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले किया था संन्यास का ऐलान

नील वैगनर ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ही संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्हें इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था लेकिन ये भी कहा गया था कि प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलेगा। इसके बाद वैगनर ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। वहीं कीवी टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज विल ओ 'राउरके' पहले टेस्ट मैच के दौरान इंजरी का शिकार हो गए थे और इसके बाद कप्तान टिम साउदी ने ऐसे संकेत दिए थे कि शायद वैगनर को संन्यास से वापस बुलाया जाए। उन्होंने कहा था कि नील वैगनर पहले मैच के दौरान जब फील्डिंग के लिए आए थे तो उनका काफी अच्छा रिसेप्शन हुआ था। वो लंबे समय से फैंस के फेवरिट रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता