Create

नेपाल के ओपनर का बेहतरीन शतक, वनडे मैच में केन्या को हराया 

KEN vs NEP One Day Series (Photo - Nepal Cricket Twitter)
KEN vs NEP One Day Series (Photo - Nepal Cricket Twitter)

नेपाल ने तीन मैचों की अनाधिकारिक वनडे सीरीज के पहले मैच में केन्या को 7 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। केन्या की टीम पहले खेलते हुए 48.1 ओवर में 218 रन बनाकर ऑल आउट हुई, जिसके जवाब में नेपाल ने तीन विकेट खोकर 47.2 ओवर में जीत हासिल कर ली। आसिफ शेख ने 110 रनों की शानदार पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

केन्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनकी शुरुआत काफी खराब रही और 49 के स्कोर तक चार विकेट गिर चुके थे। यहाँ से रकेप पटेल ने कॉलिंस ओबुया के साथ टीम को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 130 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। रकेप पटेल ने 67 और कॉलिंस ओबुया ने 62 रनों की पारी खेली। हालाँकि केन्या ने आखिरी पांच विकेट सिर्फ 39 रनों के अंदर गंवा दिए और पूरी टीम 218 पर ऑल आउट हो गई। नेपाल की तरफ से सोमपाल कामी और करन केसी ने तीन-तीन विकेट लिए।

जवाब में नेपाल की शुरुआत काफी शानदार हुई और आसिफ शेख ने अर्जुन सऊद के साथ पहले विकेट के लिए 141 रन जोड़े। आसिफ शेख ने 120 गेंदों में 110 और अर्जुन सऊद ने 97 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली। ज्ञानेंद्र मल्ला ने 24 और दीपेंद्र सिंह ऐरी ने नाबाद 15 रन बनाये।

वनडे सीरीज का दूसरा मैच कल और तीसरा मैच 5 सितम्बर को नैरोबी में ही खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment