Create
Notifications

नेपाल ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के मैच में अमेरिका को 5 विकेट से हराया

नेपाल ने अंत तक उम्मीदें बरकरार रखी और मैच जीत लिया
नेपाल ने अंत तक उम्मीदें बरकरार रखी और मैच जीत लिया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के पहले मैच में नेपाल ने अमेरिका को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए अमेरिका ने 9 विकेट पर 230 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए नेपाल की टीम ने 49 ओवर में 5 विकेट पर 231 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

अमेरिका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और यह गलत साबित हुआ। स्टीवन टेलर 14 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद सुशांत मोडानी भी 16 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। यहाँ से लगभग हर बल्लेबाज अच्छी शुरुआत कर आउट होता रहा। मोनांक पटेल ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर टिककर खेलते रहे और नेपाली गेंदबाजों का बखूबी सामना भी किया। वह अपना शतक पूरा करने के बाद 100 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। इस तरह अमेरिका ने 50 ओवर खेलकर 9 विकेट पर 230 रन बनाए। नेपाल के लिए विक्रम सोब, संदीप लामिचाने और सुशान भारी ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए नेपाल ने धाकड़ बैटिंग की। ओपनर आसिफ शेख और कुशाल भुर्टेल ने मिलकर पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। इस दौरान शेख 23 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ देर बाद ज्ञानेंद्र मल्ला भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से कुशाल भुर्टेल और रोहित पौडेल ने मिलकर अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। कुशाल अपना अर्धशतक बनाकर अच्छा खेल रहे थे लेकिन 84 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। हालांकि रोहित पौडेल एक छोर पर सेट हो गए थे और अंत तक खेलते रहे। वह अर्धशतक के बाद भी उसी संयम से बैटिंग करते रहे और 62 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनके साथ बिनोद भंडारी ने भी 37 रन बनाकर एक साझेदारी की लेकिन वह जीत से कुछ देर पहले आउट हो गए। नेपाल ने 49 ओवर में 5 विकेट पर 231 रन बनाकर लक्ष्य हासिल करते हुए मैच अपने नाम कर लिया। अमेरिका के लिए निसर्ग पटेल ने 33 रन देकर 2 विकेट हासिल किये।

संक्षिप्त स्कोर

अमेरिका: 230/9

नेपाल: 231/5

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now