नेपाल ने ज़िम्बाब्वे की टीम को वनडे सीरीज में हराकर चौंकाया, डेब्यू में गेंदबाज ने लिए 5 विकेट

Nepal Team (Photo - Nepal Cricket Twitter)
Nepal Team (Photo - Nepal Cricket Twitter)

नेपाल ने कीर्तिपुर में खेले गए तीसरे वनडे में ज़िम्बाब्वे 'ए' को 6 विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया। पहले खेलते हुए ज़िम्बाब्वे की टीम ने 213 रन बनाये, जिसके जवाब में नेपाल की टीम ने चार विकेट खोकर 31वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। बारिश के कारण मैच को 33 ओवर का कर दिया गया था। दोनों टीमों के बीच इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी, जो 1-1 से बराबर रही थी।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए ज़िम्बाब्वे 'ए' की तरफ से तदिवनाशे मरुमानी ने 31 गेंदों में 50 रनों की तेज़ पारी खेली। उनके अलावा कुडजाई मौंज़े ने 34 गेंदों में 39 और रॉय काइआ ने 48 गेंदों में 36 रनों की पारी खेलकर टीम को 200 के पार पहुंचने में अहम योगदान दिया। कप्तान टोनी मुनयोंगा ने 12 गेंदों में 24 रनों की धुआंधार पारी खेली। नेपाल की तरफ से लिस्ट ए डेब्यू करने वाले किशोर महतो ने 43 रन देकर 5 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

लक्ष्य के जवाब में नेपाल की तरफ से कुशल भुरतेल ने 61 गेंदों में 84 और दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 43 गेंदों में 60 रनों की ताबड़तोड़ पारियां खेली। आसिफ शेख ने 29 और अंत में बिनोद भंडारी ने 28 रनों की अहम पारियां खेली एवं नेपाल ने 17 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। ज़िम्बाब्वे की टीम की तरफ से ब्रैंडन मवुटा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

कुशल भुरतेल ने तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 103 रन बनाये, वहीं नेपाल की तरफ से सोमपाल कामी एवं करन केसी और ज़िम्बाब्वे 'ए' की तरफ से ब्रैंडन मवुटा ने सबसे ज्यादा 6-6 विकेट लिए। करन केसी को सीरीज में 6 विकेट लेने के अलावा 25 रन बनाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now