Create

दुनिया भर की टी20 लीग्स में खेल चुके नेपाल के क्रिकेटर को किया गया सस्पेंड, नाबालिग से रेप का आरोप

Nitesh
BBL - Stars v Hurricanes
संदीप लामिचाने पर काफी बड़ा आरोप लगा है

नेपाल क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी संदीप लामिचाने (Sandeep Lamichhane) को नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। संदीप लामिचाने पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा है। इसके बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए वारंट भी जारी हो चुका है। वहीं संदीप लामिचाने ने एक बयान जारी कर खुद को निर्दोष बताया है। उन्होंने कहा है कि वो बेगुनाह हैं और उन्हें नेपाल के कानून पर पूरा भरोसा है।

गुरुवार को बताया गया कि संदीप लामिचाने के खिलाफ काठमांडु पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है। लड़की ने अपनी शिकायत में कहा है कि संदीप ने 21 अगस्त को काठमांडू के एक होटल में उसके साथ बलात्कार किया। उसने यह भी दावा किया है कि उसे अपने दोस्त के माध्यम से नेपाल के कप्तान के बारे में पता चला और वह 17 अगस्त को लामिचाने के साथ नगरकोट गई थी। जिस वक्त ये मामला सामने आया संदीप लामिचाने उस वक्त कैरेबियन प्रीमियर लीग के लिए वेस्टइंडीज में मौजूद थे। हालांकि उन्होंने टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला था और उन्होंने जानकारी दी है कि वो तुंरत नेपाल वापस लौट रहे हैं।

संदीप लामिचाने ने खुद को बताया निर्दोष

उन्होंने कहा 'मैं निर्दोष हूं और मुझे नेपाल के कानून पर पूरा भरोसा है। मैं सीपीएल से ब्रेक लेकर कुछ दिनों में वापस नेपाल जाने का फैसला किया है। मैं इन सब आधारहीन आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं। मुझे उम्मीद है कि सही जांच होगी और निर्दोष को न्याय मिलेगा।'

वहीं क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल के सचिव प्रशांत विक्रम ने कहा कि संदीप लामिचाने का सस्पेंशन जांच पूरी तक बरकरार रहेगा। नेपाल क्रिकेट बोर्ड की मीटिंग के तुरंत बाद संदीप लामिचाने को सस्पेंड करने का फैसला लिया गया।

संदीप लामिचाने की अगर बात करें तो वो नेपाल के सबसे पॉपुलर खिलाड़ी हैं। अभी तक वो आईपीएल समेत दुनिया भर की कई टी20 लीग्स में खेल चुके हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment